Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: आइएएस मोहित बुंदस के खिलाफ पत्नी से मारपीट व दहेज प्रताड़ना का केस

Madhya Pradesh आइएएस मोहित बुंदस के खिलाफ भोपाल के महिला थाने में पत्नी से मारपीट व दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया गया है। बुंदस की पत्नी भी आइआरएस अधिकारी हैं। इस मामले में बुंदस की मां एवं बहन को भी आरोपित बनाया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2022 10:27 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2022 10:27 PM (IST)
मप्र में आइएएस मोहित बुंदस के खिलाफ पत्नी से मारपीट व दहेज प्रताड़ना का केस। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में वन विभाग के उपसचिव आइएएस मोहित बुंदस के खिलाफ राजधानी भोपाल के महिला थाने में पत्नी से मारपीट व दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया गया है। बुंदस की पत्नी भी आइआरएस अधिकारी हैं। इस मामले में बुंदस की मां एवं बहन को भी आरोपित बनाया गया है। महिला थाना पुलिस के मुताबिक भरत नगर निवासी 35 वर्षीय शोभना मीना पत्नी मोहित बुंदस ने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया था कि पति मोहित बुंदस, सास पुष्पा बुंदस, ननद सविता एवं सुनीता बुंदस शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। मंगलवार को वह अपने आफिस में थीं। दोपहर करीब 3.45 बजे पति मोहित बुंदस आफिस में घुसे और उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। उन्होंने रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। जब वह कमरे से बाहर निकल आई तो पति भी चले गए।

loksabha election banner

सभी रिश्तेदारों के सामने ननदों ने अपमानित किया

शोभना मीना ने शिकायत में यह भी बताया कि छह फरवरी 2022 को जयपुर में रिश्तेदारी की शादी में सभी रिश्तेदारों के सामने उनकी ननद सविता एवं सुनीता बुंदस ने उनके साथ अभद्रता की। पति ने भी अपनी बहन और उनके परिवार का ही पक्ष लिया। उनकी शादी को 10 वर्ष हो चुके हैं। उनका साढ़े आठ साल का बेटा भी है। अपने ससुराल वालों के क्रूर व्यवहार के कारण वह अपने बेटे की सुरक्षा का लेकर भी चिंतित है।

सगाई के बाद से ही दहेज की मांग शुरू हो गई थी

शिकायत में बताया गया कि विवाह के पहले बुंदस परिवार का उनके प्रति व्यवहार सभ्य और मिलनसार था। 24 अक्टूबर 2011 को सगाई की रस्म पूरी होते ही सास, ननदों और पति ने सगाई में कम नकद राशि की उलाहना देनी शुरू कर दी। भरपूर दहेज लेने के बाद भी शादी के अगले दिन से उन्हें फिर परेशान करना शुरू कर दिया गया था।

साक्षात्कार से रोकने के लिए कमरे में बंद कर दिया था

ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग होकर शोभना दिल्ली में अपने माता-पिता के पास रहने चली गई थीं। वहां रहकर उन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा दी। उनका चयन भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी के रूप में हुआ। साक्षात्कार में शामिल होने से रोकने के लिए सास और ननदों ने उन्हें गर्भवस्था की स्थिति में जयपुर में अपने घर में कैद कर दिया। वह किसी तरह से उनके चंगुल से निकलकर दिल्ली में जाकर साक्षात्कार में शामिल हो सकीं। इसके बाद प्रशिक्षण अवधि के दौरान भी पति ने अकादमी में पहुंचकर उसके साथ गाली-गलौज की थी।

मारपीट का केस

आइआरएस अधिकारी शोभना मीना की शिकायत पर मोहित बुंदस व उनके परिवार के लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मारपीट का केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

- सहायक पुलिस आयुक्त (महिला सुरक्षा) निधि सक्सेना। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.