Move to Jagran APP

Bhopal News: 6 से 15 अप्रैल तक प्रदेश में सिर्फ दो दिन खुलेंगे सरकारी दफ्तर; जानिए क्या है वजह

मध्य प्रदेश में इस महीने 15 अप्रैल तक सिर्फ दो ही दिन यानी 8 और 12 अप्रैल को सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे। वहीं बाकी दिन छुट्टी रहेगी। अवकाश के अलावा जो दो दिन दफ्तर खुलने वाले हैं उस दिन अगर कर्मचारी छुट्टी लेना चाहेंगे तो आसानी से छुट्टी नहीं मिलेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ही कर्मचारियों की छुट्टी मंजूर कर सकेंगे।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Tue, 02 Apr 2024 02:45 PM (IST)
Bhopal News: 6 से 15 अप्रैल तक प्रदेश में सिर्फ दो दिन खुलेंगे सरकारी दफ्तर; जानिए क्या है वजह
इस महीने के दूसरे सप्‍ताह में छह अप्रैल से 14 अप्रैल तक 2 दिन सरकारी दफ्तर खुलेंगे।(फोटो सोर्स: नई दुनिया)

जेएनएन, भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल में इस महीने के दूसरे सप्‍ताह में छह अप्रैल से 14 अप्रैल तक सिर्फ 2 दिन सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे। वहीं, बाकी दिन छुट्टी रहेगी। अवकाश के अलावा जो दो दिन दफ्तर खुलने वाले हैं, उस दिन अगर कर्मचारी छुट्टी लेना चाहेंगे तो आसानी से छुट्टी नहीं मिलेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ही कर्मचारियों की छुट्टी मंजूर कर सकेंगे।

तो ये है छुट्टियों की वजह

6 अप्रैल शनिवार और 7 अप्रैल रविवार हैं। 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा, 10 अप्रैल को चैती चांद और 11 अप्रैल को ईद उल फितर का अवकाश रहेगा। 12 अप्रैल को दफ्तर लगेंगे, 13 अप्रैल और 14 अप्रैल को फिर शनिवार व रविवार की छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें: ' पिछले 10 सालों में उत्तराखंड में जितना विकास हुआ, उतना आजादी के बाद भी नहीं हुआ', रुद्रपुर की रैली में PM मोदी