Move to Jagran APP

MP News Updates: मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ग्रामीण आबादी को मिलेगा घर में नल से जल

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि राज्‍य के ग्रामीण इलाकों से जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्रामीण आबादी को नल जल योजनाओं के तहत जल उपलब्‍ध करवाया जाएगा। इसके तहत अब तक 3401 ग्राम 33996 आंगनबाड़ी केंद्रों और 56369 स्कूल में नल से जल पहुंचाया जा चुका है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 09:07 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 02:30 PM (IST)
MP News Updates:  मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ग्रामीण आबादी को मिलेगा घर में नल से जल
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में पेयजल की सहज पूर्ति सुनिश्चित

भोपाल, जेएनएन। 2:29 PM- दीपावली से पूर्व मध्य प्रदेश की राज्य प्रशासनिक सेवा और राज्य पुलिस सेवा के चुनिंदा अधिकारियों को आइएएस और आइपीएस संवर्ग आवंटित किए जा सकते हैं। इस पर अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में बैठक होने की संभावना है। सामान्य प्रशासन विभाग से प्रस्ताव के संबंध में संघ लोक सेवा आयोग ने कुछ अतिरिक्त जानकारियां मांगी है, जिसे वहां भेज दिया गया है। बता दें कि इस साल राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 अधिकारियों को आइएएस व राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों को आइपीएस संवर्ग आवंटित होने हैं। सामान्य प्रशासन और गृह विभाग को इसके लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। इस मामले में विभागीय अधिकारियों का कहना है कि अभी पदोन्नति समिति की बैठक को लेकर कोई तारीख निर्धारित नहीं हुई है पर यह अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में हो सकती है।

loksabha election banner

11:06- मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में पेयजल की सहज पूर्ति के सुनिश्चित करने के लिए जल जीवन मिशन केअंतर्गत ग्रामीण आबादी को नलजल योजनाओं के माध्यम से घर में नल से शुद्ध जल मुहैया करावाया जाएगा। इसके लिए कोरोना महामारी के कठिन दिनों में भी मिशन के कार्यों की गति बनाए रखी गई, इसके तहत अब तक 3401 ग्राम, 33,996 आंगनबाड़ी केंद्रों और 56,369 स्कूल में नल से जल पहुंचाया जा चुका है। 41 लाख 79 हजार 60 ग्रामीणी आबादी केघरों में नल से जल की व्यवस्था की जा चुकी है।

10:28 AM- भोपाल में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए आज मतदान होगा। इस चुनाव में महिला एवं पुरुष कार्यकारिणी सदस्यों के 24 पदों के लिए 58 उम्‍मीदवार मैदान में हैं। चुनाव अधिकारियों ने शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के चाकचौबंद इंतजाम किए हैं। अधिवक्‍ता सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाल सकेंगे। इस दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से जारी की गई कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

9:10 AM- इंदौर के लसूड़िया मौरी इलाके में रविवार दोपहर एक 15 वर्षीय कार्तिक नामक किशोर की चाकू मारकर हत्‍या कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार ये चाकू उसके दोस्‍त ने ही मारा है। इतनी बड़ी घटना के बाद पुलिस 7 घंटे मौके पर पहुंची और बिना स्‍वजनों से बातचीत कर ही लौट गई। पुलिस ने कार्तिक की मां को फोन किया लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। शव को भी कार्तिक के दोस्‍तों ने ही जमा करवाया था। ये घटना रविवार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर तेजाजी महाराज के मंदिर के करीब हुई थी। दोस्‍तों के बीच किसी बात पर हुए विवाद के बाद चीकू नामक दोस्‍त ने कार्तिके सीने में चाकू मार दिया जिससे कार्तिक की मौत हो गई। हालांकि देर रात पुलिस ने आरोपी चीकू को गिरफ्तार कर लिया।

 8:50 AM- पितृपक्ष के कारण भोपाल से इंदौर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सागर सहित अन्य मार्गों पर निजी बसों की संख्‍या पहले के मुकाबले काफी कम नजर आ रही है। पहले जहां 840 बसें चला करती थी अब मात्र 500 बसें ही नजर आ रही हैं। 340 बसें रूट से नदारद हैं। दरअसल यात्रियों की संख्‍या भी बेहद कम है जिसकी वजह से बसों का संचालन भी रोक दिया गया है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद से निजी बसों का संचालन अभी सामान्‍य नहीं हो पाया है। जो बसें चल भी रही हैं उनमें भी मात्र 30 से 40 प्रतिशत यात्री ही दिख रहे हैं। दरअसल कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अपने निजी वाहनों का प्रयोग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.