Move to Jagran APP

Betul: चुनाव ड्यूटी से लौट रही पुलिसकर्मियों की बस ट्रक से टक्कर के बाद पलटी, 21 जवान घायल; नौ को गंभीर चोट लगी

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के पास आज एक राजमार्ग पर सुरक्षाकर्मियों की बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई।जिस बस में सुरक्षाकर्मी यात्रा कर रहे थे वह एक ट्रक से टकराकर पलट गई जिससे कई होम गार्ड जवान और पुलिसकर्मी घायल हो गए। सुरक्षाकर्मी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए मतदान ड्यूटी के बाद छिंदवाड़ा से लौट रहे थे।

By Agency Edited By: Prateek Jain Sat, 20 Apr 2024 09:17 AM (IST)
Betul: चुनाव ड्यूटी से लौट रही पुलिसकर्मियों की बस ट्रक से टक्कर के बाद पलटी, 21 जवान घायल; नौ को गंभीर चोट लगी
चुनाव ड्यूटी से लौट रही पुलिसकर्मियों की बस ट्रक से टक्कर के बाद पलट गई।

जेएनएन, बैतूल। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छिंदवाड़ा से चुनावी ड्यूटी पूरी कर राजगढ़ लौट रहे पुलिस और होमगार्ड जवानों की बस शनिवार को बैतूल के बरेठा घाट के पास पलट गई।

हादसे में बस में सवार 21 जवान घायल हो गए, जिनमें से नौ को गंभीर चोटें आई हैं। इन्‍हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। शेष का इलाज शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार, बरेठा घाट में अर्जुन गोंदी जोड़ की पुलिया के पास शनिवार तड़के करीब चार बजे जवानों को लेकर जा रही बस एमपी 13 पी 2233 ट्रक से टक्कर के बाद घाट में पलट गई।

दो थानों की पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्‍पताल

सूचना पर शाहपुर, कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को शाहपुर और बैतूल के अस्पताल लाया गया। घायल जवानों ने बताया कि रात एक बजे बस छिंदवाड़ा से राजगढ़ के लिए निकली थी।

रास्ते में अचानक तेज आवाज आई और बस पलट गई। घायलों में नरेंद्र सिंह, सज्जन सिंह, राहुल सोलंकी, रमेश, देवेंद्र वर्मा, अखिलेश बनवारी, मनोहर लाल, मुकेश, माधव सिंह, पर्वत सिंह, नारायण सिंह, असलम, दिनेश, राम सिंह, रामबाबू ,इंद्रपाल, भगवान सिंह, केलाराम, आसिफ अली, राहुल वर्मा, अखिलेश, दिनेश और अन्य शामिल हैं।

19 अप्रैल लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्‍य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्‍न हुए। वहीं देश में कुल 102 सीटों पर मतदान हुआ। मध्‍य प्रदेश में पांच बजे तक 63.25 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।