Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: भिंड में विवादित जमीन पर लगी प्रतिमा हटाने गए प्रशिक्षु आइएएस को जलाने का प्रयास

Madhya Pradesh विवादित जमीन पर प्रतिमा को हटवाने पहुंचे प्रशिक्षु आइएएस विवेक केवी और तहसीलदार नवीन भारद्वाज को उपद्रवियों ने जलाने का प्रयास कर दिया। अवैध कब्जा करने वालों ने पहले तो प्रशासन की टीम पर पत्थर और गोबर फेंका गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 03 Mar 2022 08:46 PM (IST)Updated: Thu, 03 Mar 2022 08:46 PM (IST)
Madhya Pradesh: भिंड में विवादित जमीन पर लगी प्रतिमा हटाने गए प्रशिक्षु आइएएस को जलाने का प्रयास
विवादित जमीन पर लगी प्रतिमा हटाने गए प्रशिक्षु आइएएस को जलाने का प्रयास

भिंड, जेएनएन। मध्य प्रदेश के भिंड जिले की लहार तहसील में विवादित जमीन पर स्थापित की गई डा. आंबेडकर की प्रतिमा को हटवाने पहुंचे एसडीएम (प्रशिक्षु आइएएस) विवेक केवी और तहसीलदार नवीन भारद्वाज को उपद्रवियों ने जलाने का प्रयास किया। पहले तो प्रशासन की टीम पर पत्थर व गोबर फेंके गए, मगर इसके बावजूद जब अधिकारी प्रतिमा के पास पहुंच गए तो आसपास की झोपडि़यों व झाडि़यों में आग लगा दी गई। आग से घिरे रहने के दौरान एसडीएम केवी विवेक ने लहार एसडीओपी अवनीश बंसल को फोन कर बताया कि चारों तरफ आग लगाई जा रही है, आपका कोई पुलिस वाला नहीं आया है। टीआइ कुशल भदौरिया आए, तब एसडीएम ने लोगों को समझाइश देकर उन्हीं से प्रतिमा को विवादित स्थान से हटवाया।

loksabha election banner

जमीन पर लगा दी प्रतिमा

लहार के वार्ड क्रमांक 14 निवासी कृष्णा सीताराम राठौर ने एसडीएम से शिकायत की थी कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों ने डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगा दी है। उसे हटाने की बात कहने पर लोग उनके साथ मारपीट पर उतारू हो जाते हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसी शिकायत के बाद एसडीएम तहसीलदार नवीन भारद्वाज के साथ गुरवार को प्रतिमा हटवाने पहुंचे थे।

पुलिस देर रात तक करती रही आवेदन का इंतजार

एसडीएम को जलाने के प्रयास के मामले में एसडीओपी से लेकर पुलिस अधीक्षक गुवार देर रात तक प्रशासन के आवेदन का इंतजार करते रहे। यह स्थिति तब है, जब प्रसारित वीडियो में एसडीएम केवी विवेक लहार एसडीओपी अवनीश बंसल से फोन पर साफ कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ग्रामीण चारों तरफ आग लगा रहे हैं। आपका कोई पुलिस वाला नहीं आया है।

इस तरह हटवाई प्रतिमा

कार्रवाई के दौरान उन्होंने मुझे और कर्मचारियों को जलाने के लिए एक साथ आग लगा दी थी। लग रहा था उन्होंने पहले से प्लानिंग की हुई थी। मेरे आगे और बगल में दोनों तरफ आग थी। मुझे प्रतिमा हटानी थी, इसीलिए उनसे बातचीत की। मेरा मकसद कानून व्यवस्था कायम करना था। उन्होंने खुद मेरे साथ प्रतिमा हटवाई। गरीब लोग थे, उनकी आर्थिक स्थिति देखकर एफआइआर नहीं करा रहा हूं।

- केवी विवेक, एसडीएम, लहार।

कार्रवाई होगी

पुलिस के पास इस संबंध में कोई आवेदन नहीं आया है। आवेदन आएगा तो उस पर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

- शैलेंद्र सिंह चौहान, एसपी, भिंड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.