Move to Jagran APP

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना के 7763 नए मामले, शिवराज बोले-31 जनवरी के बाद खुल सकते हैं स्कूल

MP Corona Update मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ में कहा कि प्रदेश में कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं। 31 जनवरी से पहले हम फिर से समीक्षा करेंगे। अगर कोरोना के केस कम हुए तो फिर से स्कूल खोलने को लेकर विचार करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:50 PM (IST)
MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना के 7763 नए मामले, शिवराज बोले-31 जनवरी के बाद खुल सकते हैं स्कूल
मध्य प्रदेश में कोरोना के 7763 नए मामले और पांच मौतें। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7763 नए मामले सामने आए और पांच लोगों की मौत हुई है। इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ में कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्कूल बंद हैं। 31 जनवरी से पहले हम फिर से समीक्षा करेंगे। अगर कोरोना वायरस संक्रमण के केस कम हुए तो फिर से स्कूल खोलने को लेकर विचार करेंगे। इससे पहले प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्कित है। वहीं, प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि प्रदेश के स्कूल खोलने की निर्णय सीएम शिवराज ही लेंगे। प्रदेश में 15 जनवरी से स्कूल बंद हैं। इधर, प्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी नए कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम हुई है।

loksabha election banner

नए मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को 71,313 सैंपलों की जांच में 7763 मरीज मिले हैं, जो बुधवार के मुकाबले 1769 कम हैं। गुरुवार को प्रदेश की संक्रमण दर 11 प्रतिशत रही, जबकि बुधवार को 12 प्रतिशत थी। हर दिन मिलने वाले नए मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। इस कारण सक्रिय मरीज भी लगातार दो दिन से घट रहे हैं। अब प्रदेश में 67,945 सक्रिय मरीज हैं। इनमें 1081 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। अलग-अलग जिलों में पांच मरीजों की मौत भी गुरुवार को दर्ज की गई। प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 9532 नए मरीज मिले। 79,813 सैंपल की जांच में ये मरीज मिले। मंगलवार को 9966 मरीज मिले थे। यानी मंगलवार के मुकाबले 434 मरीज कम मिले। बुधवार को ही छह मरीजों की मौत कोरोना से हुई। इंदौर व जबलपुर में दो-दो और बड़वानी व ग्वालियर में एक-एक मरीज की मौत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.