भोपाल, जेएनएन। भोपाल में एक आठ साल की बालिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसे रविवार सुबह परिवार के लोगों ने सिर में गंभीर चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान सोमवार रात बालिका की मौत हो गई । इस मामले में ऐसा माना जा रहा है कि हो सकता है कि बालिका की हत्या भी हुई हो । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मालूम हो कि भोपाल के बैरसिया थाने के एएसआइ ने बताया कि रेहाना पारदी पुत्री जानू पारदी (आठ वर्ष) पारदी मोहल्ला में परिवार के साथ रहती थी। परिवार के लोग सुबह नौ बजे उसे बेहोशी की हालत में लेकर बैरसिया के सरकारी अस्पताल पहुंचे थे। बालिका की हालत नाजुक देख डाक्टर ने उसे हमीदिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था। हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार रात रेहाना ने दम तोड़ दिया। एएसआइ ने बताया कि परिवार के लोगों के अभी बयान नहीं हो सके है। इस वजह से रेहाना को चोट लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

पंप हाउस टंकी में मिला गार्ड का शव

उधर, शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात औद्योगिक क्षेत्र स्थित इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के आफिस के पीछे निर्माणाधीन पंप हाउस की टंकी में यहां तैनात सिक्युरिटी गार्ड की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का अनुमान है कि गार्ड हादसे का शिकार हुआ है।

जानकारी के अनुसार कार्यालय के पिछले हिस्से में एक निर्माणाधीन पंप हाउस है। जहां पर अंडरग्राउंड वाटर टैंक है। टैंक करीब 12 फीट गहरा है। इस टैंक के पास एक कमरा है। इसमें गार्ड अक्सर रात के समय में सो जाया करता था। इस कमरे में एक कोने पर टैंक का कुछ हिस्सा खुला हुआ है, जिसको एक ढक्कन से कवर कर रखा गया है।

पुलिस का अनुमान है कि रात वह नींद में इस टैंक में जा गिरा। जब वह तय समय पर घर नहीं पहुंचे तो उनका छोटा भाई और जीजा तलाशते हुए यहां पहुंचे। टंकी में चेक करने पर बब्बन की लाश दिखाई दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मामले में फिलहाल पुलिस ने हत्या की आशंका से इन्कार कर दिया है। 

Edited By: Priti Jha