भोपाल, जेएनएन। देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण में मध्‍यप्रदेश ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है। रिकार्ड एक दिन में सर्वाधिक लोगों को टीके की पहली खुराक देने का है। मध्‍यप्रदेश में अब तक 83 फीसद से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज लगी है। इस मामले में गुजरात दूसरे, कर्नाटक तीसरे व राजस्‍थान चौथे पायदान पर हैं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट

गौरतलब है कि शत प्रतिशत फर्स्‍ट डोज वैक्‍सीनेशन की लक्ष्‍य पूर्ति हेतु प्रदेश में 27 सितंबर को एक बार फिर टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने जिला, विकासखंड, वार्ड और ग्रामस्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों के साथ वर्चुअल संवाद किया। इसी दौरान मुख्‍यमंत्री ने मप्र की इस ताजा उपलब्‍धि पर हर्ष जताते हुए कहा कि अब तक हम 83 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा चुके हैं। 27 सितंबर को फिर वैक्सीनेशन महाअभियान चला रहे हैं। हम अंतरात्‍मा से इस अभियान से जुड़ने का संकल्प लें। जनप्रतिनिधि, समाज के सभी वर्गों के साथ मिलकर बैठक करें। उनकी सोशल अपील जारी कराएं, टीकाकरण के लिए जागरुक करें। जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई हैं उनकी सूची बनाएं। अगर वह गांव या शहर में नहीं है तो उनका नाम नोट करें। कोशिश करें कि अगर वह आसपास के क्षेत्र में हों तो फोन कर बुलाएं। जो वैक्सीनेशन सेंटर तक आने में अक्षम हैं, उनको घर जाकर वैक्सीन लगाएं। (

इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने टीकाकरण कार्य में जुटे स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ताओं के समर्पित भाव की सराहना भी कही। उन्‍होंने कहा मैं सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। जब समाज जुड़ता है, जनप्रतिनिधि जुड़ते हैं, स्वयंसेवी संस्थाएं जुड़ती हैं तो अभियान का स्वरूप अलग होता है। मैं सभी जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, मीडिया के मित्रों को बधाई देता हूं।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने लोगों को एक बार फिर सचेत किया और कहा मध्यप्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। मुझे इस बात की चिंता है कि महू में एक साथ 30 लोग संक्रमित मिले हैं। इसका मतलब ये है कि हमें अभी भी विशेष रूप से सावधानी रखने की जरूरत है। हम तेजी से वैक्सीनेशन करने के कार्य में दिनरात जुटे रहे। इसलिए हम बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित होने से रोक पाए हैं।

Edited By: Vijay Kumar