भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस आग की तरह फैलता जा रहा है। इंदौर के बाद यह वायरस अब विदिशा पहुंच चुका है। गुरुवार को यहां पर कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए हैं। यहां पर अब कोरोना वायरस के कुल 12 मामले हो गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस का संक्रमण  सबसे ज्यादा सामने आया है। 

बता दें कि इस वक्त मध्य प्रदेश में 397 के आस-पास मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं। यहां पर 200 से ज्यादा मामले सामने आ  चुके हैं। वहीं राजधानी भोपाल से 90 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 15 जिल के 46 इलाकों को कविड-19 हॉसस्पॉट घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन इलाकों को सील करने के निर्देश दिए हैं।

देश इस वक्त बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। इस वक्त कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। फिलहाल सभी लोग अपने घरों में कैद है। देश में इस वक्त 150 से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है जबकि 5 हजार के पार लोग संक्रमित हैं। प्रत्येक दिन देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। भारत सरकार की तरफ से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग बनाने पर जोर दिया जा रहा है। साथ ही लोगों को एहतियात बरतने की अपील की जा रही है। 

भारत ही नहीं अन्य देश भी इस वायरस का सामना कर रहे हैं। 200 से ज्यादा देश इस वायरस से लड़ रहे हैं। चीन के वुहान से फैले इस वायरस से वैश्विक स्तर पर 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं मौत का आंकड़ा 90 हजार के पास पहुंच चुका है। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस