London Heathrow Airport: ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर यात्री संख्या सीमित करने का असर भारत से जुड़ी उड़ानों पर भी

London Heathrow Airport दुनिया के व्यस्तम एयरपो‌र्ट्स में से एक लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट द्वारा यात्रियों की संख्या प्रतिदिन एक लाख सीमित करने के फैसले के बाद विर्जिन अटलांटिक एयरलाइंस ने गुरुवार को अपनी दिल्ली-लंदन उड़ान निरस्त कर दी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 15 Jul 2022 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jul 2022 10:19 PM (IST)
London Heathrow Airport: ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर यात्री संख्या सीमित करने का असर भारत से जुड़ी उड़ानों पर भी
दुनिया के व्यस्तम एयरपो‌र्ट्स में से एक लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट

नई दिल्ली, एजेंसी। दुनिया के व्यस्तम एयरपो‌र्ट्स में से एक लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट द्वारा यात्रियों की संख्या प्रतिदिन एक लाख सीमित करने के फैसले के बाद विर्जिन अटलांटिक एयरलाइंस ने गुरुवार को अपनी दिल्ली-लंदन उड़ान निरस्त कर दी। वहीं, ब्रिटिश एयरवेज भी अपने ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम में से भारत-लंदन की कुछ उड़ानों को कम करेगी। अन्य एयरलाइंस भी भारत-लंदन के बीच अपनी उड़ानों को कम कर सकती हैं। यह समाचार एजेंसी पीटीआई ने दी है।

हीथ्रो ने निर्धारित की प्रतिदिन एक लाख यात्रियों की सीमा

हीथ्रो एयरपोर्ट ने कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए 12 जुलाई से 11 सितंबर तक यात्रियों की संख्या सीमित करने के फैसले को लागू किया है। भारत और हीथ्रो एयरपोर्ट के बीच प्रति सप्ताह 102 उड़ानों का संचालन होता है। इनमें ब्रिटिश एयरवेज की 41, विर्जिन अटलांटिक की 21, एयर इंडिया की 33 और विस्तारा की सात उड़ानें शामिल हैं।

वर्जिन अटलांटिक और ब्रिटिश एयरवेज ने रद कीं अपनी कुछ उड़ानें

विर्जिन अटलांटिक ने एक बयान में बताया कि इस प्रतिबंध की वजह से उसे न्यूयार्क आने-जाने और दिल्ली जाने वाली एक उड़ान रद करनी पड़ी। एयरलाइन ने कहा वह प्रभावित उपभोक्ताओं से संपर्क कर रही है और जहां तक संभव होगा वह वैकल्पिक उड़ानों में उनकी बुकिंग करेगी। ब्रिटिश एयरवेज ने भी एक बयान में कहा कि उसने पहले ही उड़ानों की संख्या घटा दी थी, लिहाजा अब उसे अपनी निर्धारित उड़ानों में बहुत कम कटौती करनी पड़ेगी।

हीथ्रो और भारत के बीच सप्ताह में एयरलाइंस भरती हैं कुल 102 उड़ानें

ब्रिटिश एयरवेज ने भी कहा कि वह अपने उपभोक्ताओं से संपर्क करके क्षमा मांगेगी और उन्हें रि-बुकिंग या रिफंड का विकल्प प्रदान करेगी। सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया भी भारत-हीथ्रो की अपनी कुछ उड़ानों को रद कर सकती है या उनके समय या दिनों में बदलाव कर सकती है। विस्तारा चूंकि दिन में एक ही उड़ान का संचालन करती है, इसलिए उस पर इस प्रतिबंध का प्रभाव नहीं पड़ा है।

chat bot
आपका साथी