लंदन: भगोड़े नीरव मोदी की जमानत पर आज फिर सुनवाई, चौथी बार अपील

लंदन की एक अदालत आज नीरव मोदी की जमानत याचिका पर आज फिर सुनवाई करेगी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 11:00 AM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 11:00 AM (IST)
लंदन: भगोड़े नीरव मोदी की जमानत पर आज फिर सुनवाई, चौथी बार अपील
लंदन: भगोड़े नीरव मोदी की जमानत पर आज फिर सुनवाई, चौथी बार अपील

नई दिल्ली, जेएनएन। 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में लंदन की अदालत आज नीरव मोदी की जमानत याचिका पर फिर सुनवाई करेगी। ये लगातार चौथा मामला है, जब नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगी। यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि नीरव मोदी को कोर्ट में पेश किया जाएगा या जेल से ही वीडियोलिंक के जरिए उसकी पेशी होगी। मार्च में हुई गिरफ्तारी के बाद से ही 48 वर्षीय भगोड़ा कारोबारी दक्षिण-पश्चिम लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

इससे पहले नीरव मोदी की 3 जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकि है। वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने 8 मई को नीरव मोदी की तीसरी जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक जालसाजी और मनी लांड्रिंग मामले का मुख्य आरोपित भगोड़ा हीरा कारोबारी समर्पण करने में विफल रह सकता है।

बता दें कि स्कॉटलैंड यार्ड अधिकारियों ने सेंट्रल लंदन बैंक ब्रांच से नीरव को गिरफ्तार किया था। वह वहां नया बैंक खाता खोलने के लिए पहुंचा था। सबसे पहले डिस्टि्रक जज मैरिए माल्लोन ने 20 मार्च को जमानत देने से इन्कार किया था। गिरफ्तारी के बाद से वह एचएमपी वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी