दाऊद के खास जाबिर के प्रत्यर्पण पर अगले वर्ष मार्च में होगी सुनवाई

लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद जाबिर मोती, उर्फ जाबिर मोतीवाला और जाबिर सिद्दीकी लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट के जज टैन इकराम के सामने वीडियो लिंक के माध्यम से पेश हुआ।

By Manish NegiEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 10:19 PM (IST)
दाऊद के खास जाबिर के प्रत्यर्पण पर अगले वर्ष मार्च में होगी सुनवाई
दाऊद के खास जाबिर के प्रत्यर्पण पर अगले वर्ष मार्च में होगी सुनवाई

लंदन, प्रेट्र। अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास जाबिर मोती के प्रत्यर्पण से संबंधित मुकदमे पर अगले साल 13-15 मार्च के बीच सुनवाई होगी। प्रत्यर्पण के लिए अमेरिका ने ब्रिटिश कोर्ट में अर्जी लगाई थी। उस पर ब्लैकमेलिंग, नशीले पदार्थो के कारोबार और अमेरिका में धन के अवैध लेनदेन का आरोप है। उसे स्कॉटलैंड यार्ड की प्रत्यर्पण इकाई ने इस साल अगस्त में पकड़ा था।

लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद जाबिर मोती, उर्फ जाबिर मोतीवाला और जाबिर सिद्दीकी लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट के जज टैन इकराम के सामने वीडियो लिंक के माध्यम से पेश हुआ। जज ने कहा कि पहले उसके प्रत्यर्पण पर फरवरी 2019 में सुनवाई होनी थी, लेकिन वकील की अनुपलब्धता के चलते ऐसा नहीं हो सका है।

इस मामले में पाकिस्तानी सरकार मोती का पूरा साथ दे रही है। पाकिस्तानी दूतावास ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर मोती को अच्छे चरित्र वाला इंसान बताया है। वह दस साल के वीजा पर पाकिस्तान से ब्रिटेन आया था और और उसे 22 अगस्त को वापस लौटना था। उसके आका दाऊद इब्राहीम पर मुंबई में 1993 में सिलसिलेवार बम धमाके कराने का आरोप है। उन धमाकों में सैकड़ों लोग मारे गए थे।

chat bot
आपका साथी