Coronavirus: लंदन में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 साल के लड़के की मौत

लंदन में कोरोना के कारण सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत हो गई है। मृत एक बच्चा था जिसकी उम्र 13 वर्ष थी।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 08:56 AM (IST)
Coronavirus: लंदन में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 साल के लड़के की मौत
Coronavirus: लंदन में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 साल के लड़के की मौत

लंदन, एपी। लंदन में  कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद एक 13 वर्षीय ब्रिटिश लड़के की मृत्यु हो गई है। अस्पताल के डॉक्टरों बच्चे के परिवार और रिश्तेदारों ने कहा कि उन्हें कोई अंतर्निहित बीमारी नहीं थी। माना जा रहा है कि सोमवार को लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में मृत हुए लड़का सबसे ब्रिटेन का सबसे कम उम्र का व्यक्ति है जिसकी मौत हुई है।  

12 साल की एक लड़की, जिसकी मृत्यु बेल्जियम में मंगलवार को हुई  उसे यूरोप में मरने वाला सबसे कम उम्र का बच्चा माना जा रहा है। वहीं, लड़के के परिवार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती कराने से पहले इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवाब में लक्षण दिखाना शुरू हो  गए थे। उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। परिवार ने एक पारिवारिक मित्र मार्क स्टीफेंसन के माध्यम से कहा कि बाद उसे  वेंटिलेटर पर रखा गया था और फिर वह कोमा में चला गया।  लेकिन कल ( मंगलवार) सुबह वह मर गया। किंग्स कॉलेज के एक व्याख्याता, नथाली मैकडरमॉट ने कहा कि जब हम जानते हैं कि बच्चों को बड़े वयस्कों की तुलना में गंभीर सीओवीआईडी -19 संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना बहुत कम है। ऐसे में ये मामला हम सभी के लिए हैरान करने वाला है।      

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को फिलहाल, 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। दरअसल, सोशल डिस्टेंस बनाए रखने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता हैं। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद सभी राज्यों ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार फिलहाल, देश में कोरोना के 1636 मामले है। जिनमें से 1466 लोग अभी संक्रमित है, जबकि 132 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं अभी तक 38 लोगों की जान जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी