भारत-पाकिस्‍तान के बीच प्रॉक्‍सी वार, मोदी के बयान पर इमरान ने कहा- पाक सेना को हल्‍के में नहीं लें

भारत और पाकिस्‍तान के बीच एक बार फ‍िर से प्रॉक्‍सी वार की स्थिति बन गई है। पाकिस्‍तान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा है कि भारत को पाक सेना को हल्‍के में नहीं लेना चाहिए।चाहिए।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Thu, 30 Jan 2020 08:43 AM (IST) Updated:Thu, 30 Jan 2020 03:13 PM (IST)
भारत-पाकिस्‍तान के बीच प्रॉक्‍सी वार, मोदी के बयान पर इमरान ने कहा- पाक सेना को हल्‍के में नहीं लें
भारत-पाकिस्‍तान के बीच प्रॉक्‍सी वार, मोदी के बयान पर इमरान ने कहा- पाक सेना को हल्‍के में नहीं लें

इस्‍लामाबाद, एजेंसी । भारत और पाकिस्‍तान के बीच एक बार फ‍िर से प्रॉक्‍सी वार की स्थिति बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान पर कि  'हमारी सेनाओं को पाकिसतानी सेना को धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा। इस पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इमरान ने कहा है कि भारत को पाकिसतानी सेना को हल्‍के में नहीं लेना चाहिए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि किसी तरह की आक्रामक कार्रवाई से प्रभावी ढंग से निपटने में जनता और देश के सशस्त्र बलों के संकल्प को किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। इमरान नेे भारतीय जनता पार्टी सरकार पर देश को आलोचनाओं से भटकाने का आरोप भी लगाया।

पीएम मोदी  ने कहा था, पाक को धूल चटा देंगे सशस्त्र बल 

बता दें  कि भारत के प्रधानमंत्री ने पाकिस्‍तान को भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वॉर छेड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सशस्त्र बलों को पाकिस्तान को धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसके बाद पाक विदेश कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान इन बयानों को पूरी तरह से खारिज करता है, जो भारत की पाकिस्तान के लिए लाइलाज सनक को प्रदर्शित करते हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक एवं एअर स्ट्राइक युवा मन की पंसद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का युवा चिंतनशील  है। देश युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एअर स्ट्राइक करता है। यह युवा  आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है। इसका परिणाम आप भी देख रहे हैं। युवा शक्ति का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, जो लोग काम चलाने वाली प्रवृत्ति के होते हैं, उनके लिए कल कभी नहीं आता। इस स्थिति को मेरे आज का युवा भारत, मेरे भारत का युवा, स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है।

मोदी ने कहा कि देश का बंटवारा किसकी सलाह पर हुआ था

मोदी ने जोर देकर कहा, मैं इसमें नहीं जाना चाहता कि देश जब आजाद हुआ था तब बंटवारा किसकी सलाह पर हुआ था। यह बंटवारा किन परिस्थितियों में हुआ था। हालांकि, बंटवारे के बाद सीमा से जुड़े कुछ मुद्दे भी आए, लेकिन इनके समाधान के लिए कोई ठोस प्रयास या पहल नहीं किए गए। 

chat bot
आपका साथी