Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी के 19 अधिकारियों को पंजाब सरकार ने हटाया

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने 19 विधि अधिकारियों को हटा दिया है। पीटीआइ के नेता और पंजाब के पूर्व गवर्नर उमर सरफराज चीमा ने इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को हटाए जाने से सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रांत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 04:25 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 04:25 PM (IST)
Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी  के 19 अधिकारियों को पंजाब सरकार ने हटाया
इमरान खान की पार्टी के 19 अधिकारियों को पंजाब सरकार ने हटाया

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने 19 विधि अधिकारियों को हटा दिया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने 19 विधि अधिकारियों को हटा दिया है। इन सभी को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के शासन में नियुक्त किया गया था। डान अखबार के अनुसार, प्रांतीय सरकार ने अधिसूचना जारी कर चार अतिरिक्त महाधिवक्ता को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। इसके साथ ही सरकार ने 15 सहायक अधिवक्ताओं की सेवा भी समाप्त कर दी है। पीटीआइ के नेता और पंजाब के पूर्व गवर्नर उमर सरफराज चीमा ने इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को हटाए जाने से सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रांत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि गत माह पंजाब प्रांत में पीटीआइ सरकार गिर गई थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज प्रांत के मुख्यमंत्री चुने गए थे। उस समय से ही प्रांत में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन और पीटीआइ में तनातनी चल रही है।

पाक सरकार ने इमरान खान को दी अभेद्य सुरक्षा

पाकिस्तान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा कड़ी कर दी है। दरअसल उन्होंने अपनी हत्या की साजिश रचे जाने का दावा किया था। पूर्व प्रधानमंत्री ने शनिवार को पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक रैली में दावा किया था कि पाकिस्तान एवं विदेश में उनकी हत्या की 'साजिश' रची जा रही है। यदि उनके साथ कुछ होता है तो लोगों को एक ऐसे वीडियो संदेश के मार्फत संबंधित अपराधियों के बारे जानने को मिलेगा। हाल ही में रिकार्ड करने बाद मैंने सुरक्षित स्थान पर रख लिया है।  बता दें कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) प्रमुख इमरान को 'अभेद्य सुरक्षा प्रदान' करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि प्रांतीय सरकारों को भी इमरान को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। इमरान को एक मुख्य सुरक्षा अधिकारी भी मुहैया कराया गया है।

chat bot
आपका साथी