पाकिस्तान में हालात खराब, भारत-पाक मैच देखने UAE गए गृह मंत्री राशिद लौटे

पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए गृह मंत्री राशिद शनिवार को UAE से वापस लौट आए। वहां वे भारत पाक क्रिकेट मैच देखने के लिए ही पीएम इमरान खान की मंजूरी के बाद गए थे। टीएलपी का प्रदर्शन शुक्रवार से जारी है जिसके उग्र होने की आशंका है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:46 AM (IST)
पाकिस्तान में हालात खराब, भारत-पाक मैच देखने UAE गए गृह मंत्री राशिद लौटे
पाकिस्तान में हालत बिगड़ी, भारत-पाक मैच देखने यूएई गए गृह मंत्री राशिद लौटे

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ( Sheikh Rasheed) को यूएई में रविवार को होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप से पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने वापस बुला लिया है। दरअसल, पाकिस्तान में इन दिनों तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के समर्थकों का प्रदर्शन चल रहा है। अपने प्रमुख हाफिज साद हुसैन रिजवी की गिरफ्तारी को लेकर टीएलपी समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने देश में एक बड़े जुलूस का आह्वान किया है।

प्रधानमंत्री इमरान से मंजूरी लेने के बाद गए थे UAE

ऐसे में देश की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए राशिद शनिवार को वापस लौट आए। राशिद क्रिकेट मैच देखने के लिए ही इमरान की मंजूरी के बाद यूएई गए थे। टीएलपी का प्रदर्शन शुक्रवार से जारी है, जिसके उग्र होने की आशंका है। लाहौर में पहले दौर की वार्ता का कोई परिणाम नहीं निकलने के बाद सरकार ने फैसला लिया कि सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था कर दी जाए। कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन TLP के उग्र होने की संभावना को देखते हुए आज यहां अर्धसैनिक बलों के करीब 500 जवानों और 1000 फ्रंटियर कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

शुक्रवार को TLP ने निकाली थी रैली

बीते शुक्रवार को TLP ने फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन करने पर पिछले साल गिरफ्तार किए गए अपने नेता हाफिज साद हुसैन रिजवी की रिहाई की मांग को लेकर लाहौर से इस्लामाबाद तक रैली निकाली थी। इस दौरान कट्टरपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प में तीन पुलिसकर्मियों समेत पांच की मौत हो गई। लाहौर डीआइजी (आपरेशन) के प्रवक्ता मजहर हुसैन ने दो पुलिस कर्मियों की पहचान बताई है, लेकिन तीसरे की पहचान नहीं हो पाई है। बता दें कि फ्रांस की एक पत्रिका में पैगंबर मुहम्मद का कार्टून छपने के बाद साद ने प्रदर्शन किया था। साद को रिहा करने का दबाव डालने के लिए सैकड़ों TLP कार्यकर्ता लाहौर में धरने पर बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी