अमेरिका से रिश्ते सुधारने के लिए पाकिस्तान ने हायर किया लॉबिंग फर्म

2017 में डोनाल्ड ट्रम्प के पद संभालने के बाद से ही पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 03:31 PM (IST)
अमेरिका से रिश्ते सुधारने के लिए पाकिस्तान ने हायर किया लॉबिंग फर्म
अमेरिका से रिश्ते सुधारने के लिए पाकिस्तान ने हायर किया लॉबिंग फर्म

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ अपने रिश्ते सुधारने के लिए एक प्रमुख लॉबिंग फर्म को काम पर रखा है। 2017 में डोनाल्ड ट्रम्प के पद संभालने के बाद से ही पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कई बार पाकिस्तान को आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहने और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उसकी भागिदारी को लेकर नसीहत दे चुके हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति से ओवल में कार्यालय में मिलने वाले हैं। बता दें कि लगभग चार वर्षों के बाद कोई पाकिस्तानी नेता अमेरिकी दौरे पर जा रहा है। इससे पहले अक्टूबर 2015 में नवाज शरीफ अमेरिका दौरे पर गए थे। समाचार एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने वाशिंगटन में रेनॉल्ड्स और उनकी टीम के सदस्यों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने लॉबिंग फर्म के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किया।

कुरैशी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि हॉलैंड एंड नाइट (Holland & Knight) पाकिस्तानी दूतावास के साथ मिलकर अमेरिका में पाकिस्तान के हितों को आगे बढ़ाने में सक्षम साबित होगा। रेनॉल्ड्स ने विदेश मंत्री महमूद कुरैशी को फर्म में विश्वास व्यक्त करने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने पाकिस्तान-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए अपना पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया।

बता दें कि इस लॉबिंग टीम में रेनॉल्ड्स, अमेरिकी कांग्रेस के कई पूर्व सदस्य, पूर्व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी समेत कई विशेषज्ञ शामिल हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास का पिछले छह सालों से लॉबिस्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी