न्यायिक मामलों में आइएसआइ की दखल पर पाक सेना नाराज

शनिवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीश शौकत अजीज सिद्दीकी ने आइएसआइ पर कई मामलों में दखल देने का आरोप लगाया था। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मामला भी शामिल है।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Sun, 22 Jul 2018 06:39 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jul 2018 06:39 PM (IST)
न्यायिक मामलों में आइएसआइ की दखल पर पाक सेना नाराज
न्यायिक मामलों में आइएसआइ की दखल पर पाक सेना नाराज

इस्लामाबाद [प्रेट्र]। हाई कोर्ट के एक जज द्वारा आइएसआइ पर न्यायिक मामलों में दखल देने के आरोपों से नाराज पाकिस्तानी सेना ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है। शनिवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीश शौकत अजीज सिद्दीकी ने आइएसआइ पर कई मामलों में दखल देने का आरोप लगाया था। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मामला भी शामिल है।

जस्टिस सिद्दीकी ने कहा था कि आइएसआइ के अधिकारी अपनी मर्जी से बेंच का गठन करवाते हैं। इतना ही नहीं वे मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों पर अपनी इच्छा से फैसला लिखने का दबाव भी डालते हैं।

सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि एक सम्मानित जज ने न्यायपालिका और खुफिया एजेंसी समेत सरकारी संस्थाओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सरकारी संस्थाओं की विश्वसनीयता कायम रखने के लिए हम सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करते हैं कि वे आरोपों की जांच करवाएं और उसके अनुसार जरूरी कार्रवाई करें।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने भी सिद्दीकी के बयान का संज्ञान लेते हुए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण से उनके भाषण का पूरा रिकॉर्ड मुहैया कराने को कहा था। सिद्दीकी ने यह भी दावा किया था कि आइएसआइ ने उनके सामने इस्लामाबाद हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने का प्रस्ताव रखा था।

chat bot
आपका साथी