पाक आर्मी चीफ की पुष्टि, 15 खूंखार आतंकियों को मिली फांसी की सजा

पाकिस्‍तान की विशेष सैन्‍य अदालत द्वारा 15 आतंकियों को मिली फांसी की सजा मामले की पाक आर्मी चीफ की ओर से भी पुष्‍टि की गयी है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 12:34 PM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2018 12:58 PM (IST)
पाक आर्मी चीफ की पुष्टि, 15 खूंखार आतंकियों को मिली फांसी की सजा
पाक आर्मी चीफ की पुष्टि, 15 खूंखार आतंकियों को मिली फांसी की सजा

इस्‍लामाबाद (प्रेट्र)। पाकिस्तान में 15 खूंखार आतंकियों को फांसी दिए जाने के बारे में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को पुष्‍टि की है। इन्हें पाकिस्‍तान की विशेष सैन्‍य अदालत द्वारा सजा दी गई थी। 2014 के दिसंबर में पेशावर स्‍कूल पर घातक आतंकी हमले के बाद विशेष सैन्‍य अदालतों का गठन किया गया था, ताकि आतंकियों पर तेजी से सुनवाई की जा सके।

आर्मी ने अपने बयान में कहा कि ये आतंकी सशस्‍त्र सेना, शिक्षण संस्‍थानों, निर्दोष लोगों की हत्‍या और कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमले में शामिल थे। इनपर 41 सुरक्षा जवानों समेत 45 लोगों की हत्‍या का आरोप है। इनके पास से हथियार और विस्‍फोटक भी बरामद किए गए। इसके अलावा इन सबने अवैध संगठनों से जुड़े होने की बात स्‍वीकार की।

उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका ने हमेशा से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर पाकिस्तान की निंदा की है। अमेरिकी सेना के वरिष्ठ कमांडर ने कहा था कि पाकिस्तान ने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में पाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा सहायता पर रोक जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी