लंदन अस्‍पताल में नवाज शरीफ का सीटी स्‍कैन, अभी नहीं आई है जांच रिपोर्ट

नवंबर में इलाज के लिए लंदन गए पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का प्‍लेटलेट काउंट लगातार गिरता जा रहा है। इसके कारणों का पता लगाने के लिए कई मेडिकल जांच कराए जा रहे हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 04:25 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 04:25 PM (IST)
लंदन अस्‍पताल में नवाज शरीफ का सीटी स्‍कैन, अभी नहीं आई है जांच रिपोर्ट
लंदन अस्‍पताल में नवाज शरीफ का सीटी स्‍कैन, अभी नहीं आई है जांच रिपोर्ट

लंदन/इस्‍लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्‍तान के बीमार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कई मेडिकल टेस्‍ट कराए गए हैं। लंदन के एक अस्‍पताल में शरीफ का सीटी स्‍कैन, PET समेत कई टेस्‍ट हुए ताकि प्‍लेटलेट काउंट कम होने का कारण पता चल सके। उनके फिजिशियन का हवाला देते हुए इस्‍लामाबाद के मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। डॉक्‍टर अदनान खान ने ट्वीट किया, ‘लंदन ब्रिज अस्‍पताल में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का PET/CT FDG स्‍कैन होना है।’

लाहौर हाई कोर्ट से चार हफ्तों के लिए 69 वर्षीय शरीफ को विदेश यात्रा की इजाजत दी गई। इसके बाद ही वे 19 नवंबर को एयर एंबुलेंस के जरिए लंदन गए थे। इसके लिए उनकी पार्टी, परिवार के सदस्‍य काफी जद्दोजहद कर रहे थे कि उन्‍हें इलाज के लिए विदेश जाने की छूट दी जाए।

उनके बेटे हुसैन नवाज के हवाले से डॉन में बताया गया, ‘अभी सबसे महत्वपूर्ण उनकी सीटी स्‍कैन है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरा हर किसी से अनुरोध है कि वे उनके स्वास्थ्य के लिये दुआ करें।’ गौरतलब है कि पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ के शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली में गड़बड़ी का पता चला था और पाकिस्तान में चिकित्सकों ने उन्हें इलाज के लिये विदेश जाने की सलाह दी थी।

chat bot
आपका साथी