ब्रिटेन में इलाज के लिए इंतजार कर रहे हैं नवाज शरीफ: PMLN प्रवक्ता

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन में अपने इलाज का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान ने ब्रिटेन से नवाज शरीफ को आग्रह किया है कि वह उसे वापस भेज दें।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2020 11:01 AM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 11:01 AM (IST)
ब्रिटेन में इलाज के लिए इंतजार कर रहे हैं नवाज शरीफ: PMLN प्रवक्ता
ब्रिटेन में इलाज के लिए इंतजार कर रहे हैं नवाज शरीफ: PMLN प्रवक्ता

लंदन, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ब्रिटेन में फिलहाल, अपने उपचार के लिए इंतजार कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने ब्रिटेन सरकार से कहा है कि वह नवाज शरीफ को सौंप दें। 

पाकिस्तान से निर्वासन के दावों के संबंध में पीएमएल-एन यूके के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, "मियां साहब यहां चिकित्सा आधार पर हैं और चिकित्सा प्रक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चिकित्सा उपचार के लिए एक यात्रा वीजा पर है और यूके सरकार को नहीं सौंपा गया है। लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें चार सप्ताह के लिए चिकित्सा आधार पर विदेश जाने की अनुमति देने के बाद उपचार के लिए अंतिम बार नवंबर में लंदन के लिए रवाना किया था।

 पीएमएल-एन यूके के सहयोगियों के अनुसार, शरीफ एक ऐसी ही चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरना है जिसके परिणामस्वरूप कुछ साल पहले स्वास्थ्य जटिलताओं का सामना करना पड़ा था। इस बीच, वह उत्सुकता से अपनी बेटी मरियम नवाज़ की प्रतीक्षा कर रहे है। अगर मरियम नवाज को जमानत दी जाती है और विदेश यात्रा की अनुमति दी जाती है।

शरीफ के डॉक्टर के अनुसार, पीएमएल-एन के शीर्ष नेता जटिल बहु-वाहिका कोरोनरी धमनी रोग और पर्याप्त इस्केमिक से पीड़ित है और मायोकार्डियम को खतरा है जिसके लिए वह सर्जरी से गुजर रहे है।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की है कि वह ब्रिटिश सरकार से आग्रह करेंगे की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जल्द से जल्द पाकिस्तान भेजा जाए। वह ब्रिटेश सरकार ने अनुरोध करेंगे। इससे पहले सरकार ने शरीफ को भगौड़ा घोषित कर दिया है। सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन सरकार से मांग करते हुए वह इस सप्ताह के अंत तक ब्रिटेश सरकार को पत्र लिखेंगे। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, पंजाब सरकार ने ये ऐलान करते हुए शरीफ की जमानत को बढ़ाने से इनकार कर दिया था कि उनके पास शरीफ का चिकित्सा आधार नहीं मिला है। 

chat bot
आपका साथी