नसीर विवाद में कूदे इमरान खान, कहा- हम मोदी को दिखाएंगे...

उन्मादी भीड़ की हिंसा को लेकर बॉलीवुड अभिनेता नसीरद्दीन शाह की टिप्पणी से पैदा हुए विवाद में अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कूद पड़े हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 12:20 AM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 08:01 AM (IST)
नसीर विवाद में कूदे इमरान खान, कहा- हम मोदी को दिखाएंगे...
नसीर विवाद में कूदे इमरान खान, कहा- हम मोदी को दिखाएंगे...

लाहौर, एजेंसी। उन्मादी भीड़ की हिंसा को लेकर बॉलीवुड अभिनेता नसीरद्दीन शाह की टिप्पणी से पैदा हुए विवाद में अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कूद पड़े हैं। इमरान खान ने शनिवार को कहा, 'वह नरेंद्र मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है।

पाकिस्तान में पंजाब सरकार की सौ दिन की उपलब्धियां गिनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है। यही पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना का भी विजन था।

इमरान ने कहा कि उनकी सरकार सुनिश्चित करेगी कि 'नए पाकिस्तान' में अल्पसंख्यक सुरक्षित और संरक्षित महसूस करें और उन्हें समान अधिकार हासिल हों। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है। यहां तक कि भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों जैसा व्यवहार नहीं किया जा रहा है।'

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि कमजोर को न्याय नहीं दिया गया तो इससे विद्रोह ही उत्पन्न होगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, 'पूर्वी पाकिस्तान के लोगों को उनके अधिकार नहीं दिए गए जो कि बांग्लादेश निर्माण के पीछे मुख्य कारण था।'

ज्ञात हो कि बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में कहा था उन्हें डर लग रहा है। उन्हें अपने बच्चों की फिक्र हो रही है कि कहीं किसी दिन कोई भीड़ उन्हें घेरकर यह न पूछे कि तुम्हारा धर्म क्या है।  

chat bot
आपका साथी