इमरान सरकार ने महीनेभर बाद लॉकडाउन में दी ढील, विपक्षी नेताओं और डॉक्टरों ने फैसले का किया विरोध

प्रधानमंत्री इमरान खान ने गत गुरुवार को कहा था कि शनिवार से विभिन्न व्यवसायों को खोलने की अनुमति देने के साथ ही लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से ढील देने की शुरुआत होगी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 05:28 PM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 05:31 PM (IST)
इमरान सरकार ने महीनेभर बाद लॉकडाउन में दी ढील, विपक्षी नेताओं और डॉक्टरों ने फैसले का किया विरोध
इमरान सरकार ने महीनेभर बाद लॉकडाउन में दी ढील, विपक्षी नेताओं और डॉक्टरों ने फैसले का किया विरोध

इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में शनिवार से ढील देने की शुरुआत की गई। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पूरे मुल्क में एक माह से ज्यादा समय पहले लॉकडाउन लगाया गया था। इस उपाय के बावजूद नए मामलों में तेज बढ़ोतरी जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि मुल्क में बीते 24 घंटे के दौरान 1,637 नए मामलों के साथ संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 27 हजार 474 हो गया है। पाकिस्तान में अब तक 618 पीड़ित दम तोड़ चुके हैं।

पाकिस्तान के अलग-अलग प्रांतों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। पाकिस्तान में अब तक कुल 119 पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित होकर अपना इलाज करा रहे हैं। उधर बीते 10 दिनों में पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा दोगुना हो चुका है।

मार्च के आखिर से पाकिस्तान में है लॉकडाउन

प्रधानमंत्री इमरान खान ने गत गुरुवार को कहा था कि शनिवार से विभिन्न व्यवसायों को खोलने की अनुमति देने के साथ ही लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से ढील देने की शुरुआत होगी। पाकिस्तान में गत मार्च के आखिर से लॉकडाउन है। सरकार ने पहले चरण में कारोबार को सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दी है। सिंध प्रांत ने संघीय सरकार के इस फैसले को अपने यहां लागू कर दिया है। जबकि खैबर पख्तूनख्वा की सरकार ने दुकानों और चुनिंदा उद्योग-धंधों को हफ्ते में चार दिन ही खोलने की अनुमति दी है।

सरकार के पास कोई नीति नहीं: पूर्व पीएम

लॉकडाउन में ढील देने के इमरान सरकार के फैसले का डॉक्टरों और विपक्षी नेताओं ने विरोध किया है। पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा कि सरकार के पास लॉकडाउन या कोरोना वायरस से मुकाबले को लेकर कोई नीति नहीं है।

घरेलू उड़ानों पर रविवार तक रोक

पाकिस्तान में घरेलू उड़ानों पर लगी रोक को रविवार तक के लिए बढ़ा दिया है। सरकार ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों पर 30 अप्रैल तक रोक लगाई थी। बाद में घरेलू उड़ानों पर रोक को सात मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी