पाकिस्तान में कम हो रही हिंदुओं की संख्‍या, अपनी वास्तविक जनसंख्या पता लगाएगा समुदाय

पाकिस्तान में रह रहा अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय अब अपनी वास्तविक जनसंख्या का पता लगाएगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 11:05 PM (IST)
पाकिस्तान में कम हो रही हिंदुओं की संख्‍या, अपनी वास्तविक जनसंख्या पता लगाएगा समुदाय
पाकिस्तान में कम हो रही हिंदुओं की संख्‍या, अपनी वास्तविक जनसंख्या पता लगाएगा समुदाय

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान में रह रहा अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय अब अपनी वास्तविक जनसंख्या का पता लगाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत (एपीएचपी) ने देश में कुल हिंदुओं की संख्या जुटाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। पंचायत ने भिन्न जिलों में मौजूद अपने स्थानीय निकायों को निर्देश जारी कर उनसे वहां रह रहे हिंदू परिवारों की जानकारी जुटाने को कहा है।

उन रिकॉर्ड को फिर केंद्र सरकार को सौंपा जाएगा ताकि सेंसस के डाटा से उसका मिलान किया जाए। इसकी पुष्टि करते हुए एपीएचपी के सचिव ने कहा, 'हमारा मुख्य लक्ष्य हिंदुओं की वास्तविक संख्या का पता लगाकर केंद्र सरकार को उससे अवगत कराना है ताकि वह उसके मुताबिक ही नीति बना सकें।'

पाक में हिंदू छात्रा की मौत के मामले में दर्ज हुआ रूममेट का बयान

सिंध प्रांत में हुई हिंदू छात्रा नमृता कुमारी की मौत के मामले में पुलिस की छानबीन जारी है। पुलिस ने उनकी रूममेट का बयान दर्ज किया है। प्रांत के लरकाना स्थित शहीद मोहतरमा बेनजिर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी से डेंटल की पढ़ाई कर रही नमृता पिछले हफ्ते हॉस्टल के अपने कमरे में मृत पाई गई थी। उनके गले में रस्सी बंधी थी। पुलिस अब तक स्पष्ट नहीं कर पाई है कि उन्होंने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई।

हालांकि, उनके परिजन इसे हत्या बता रहे हैं। कई लोग इसे जबरन धर्मातरण का मामला भी बता रहे हैं। पुलिस ने मौत के संबंध में कॉलेज में नमृता के साथी रहे मेहरन अबरू व अली शान को हिरासत में लिया है। दोनों ने 13 सितंबर को नमृता के साथ वीडियो बनाया था। इस वीडियो में वह परेशान दिख रही थीं। अबरू ने कहा था कि नमृता उनसे शादी करना चाहती थी लेकिन उसने धार्मिक कारणों से मना कर दिया था।

chat bot
आपका साथी