पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल से नहीं मिल पाएगी छुट्टी, गंभीर है हालत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत अभी गंभीर बनी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं और अभी उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं मिल सकती है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 08:04 AM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 08:22 AM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल से नहीं मिल पाएगी छुट्टी, गंभीर है हालत
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल से नहीं मिल पाएगी छुट्टी, गंभीर है हालत

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत अभी गंभीर बनी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं और अभी उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं मिल सकती है। आपको बता दें कि थोड़े दिन पहले उनकी बिगड़ती सेहत के चलते लाहौर के एक अस्पताल में उनको भर्ती कराया गया था। पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट के अनुसार, 69 वर्षीय पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो की प्लेटलेट काउंट कम हो गई, जिसकी संख्या घटकर 45,000 से 25,000 हो गई।

रविवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद भी उनकी प्लेटलेट काउंट बहुत कम हो गई थी। नवाज  को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स ने सलाह दी है कि नवाज शरीफ को अंडर ऑब्जरवेशन में रखना होगा क्योंकि उनकी प्लेटलेट अभी सामान्य नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी गंभीर तबीयत खराब होने के चलते उन्हें डिस्चार्ज नहीं कर सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर्स ने उनकी पूरी बॉडी का स्कैन करने का फैसला किया है। इस दौरान नवाज की मां शामीन अख्तर भी उनसे मिलने पहुंची थी। नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के आरोप में जेल की सजा काट रहे हैं, इस दौरान उनकी गंभीर हेल्थ समस्या होने पर जमानत दी गई  थी। 

नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि उनके भाई की देखभाल अच्छे से नहीं हो रही है और अगर उनके भाई को कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे। आपको बता दें कि हाल ही में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाक पीएम इमरान खान से नवाज शरीफ की हेल्थ की गारंटी लेने की बात कही थी, इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि यहां उनकी हेल्थ की तो कोई गारंटी नहीं है, वह भला नवाज शरीफ की हेल्थ की गांरटी कैसे ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन की मौत, सलामती के लिए पीएम मोदी ने की थी प्रार्थना

chat bot
आपका साथी