पाकिस्तान जाने वाले सभी एमिरेट्स फ्लाइट्स अस्थायी रुप से बंद, हांगकांग पहुंचे यात्रियों में मिला संक्रमण

दरअसल 21 जून को एतिहाद एयरलाइन्स की एक फ्लाइट्स हांगकांग पहुंची थी इस दौरान 27 से 30 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हांगकांग की हेल्थ मिनिस्टरी ने यह जानकारी दी।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 01:45 PM (IST)
पाकिस्तान जाने वाले सभी एमिरेट्स फ्लाइट्स अस्थायी रुप से बंद, हांगकांग पहुंचे यात्रियों में मिला संक्रमण
पाकिस्तान जाने वाले सभी एमिरेट्स फ्लाइट्स अस्थायी रुप से बंद, हांगकांग पहुंचे यात्रियों में मिला संक्रमण

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान में भी कोरोना का कहर धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। इसका प्रभाव यात्रा करने वाले लोगों पर भी पड़ रहा है। अब एमिरेट्स एयरलाइन ने पाकिस्तान जाने वाली सभी पैंसजर फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने बताया कि तीन जुलाई तक कोई भी पैसेंजर फ्लाइट्स पाकिस्तान नहीं जाएगी। दरअसल, 21 जून को एमिरेट्स एयरलाइन्स की एक फ्लाइट्स हांगकांग पहुंची थी, इस दौरान 27 से 30 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हांगकांग की हेल्थ मिनिस्टरी ने यह जानकारी दी।

डॉन न्यूज ने गुरुवार को बताया कि COVID-19 पॉजिटिव यात्रियों में कोरोना के लक्षण भी पाए गए हैं वहीं कई मामले स्पर्शोन्मुख दर्ज किए गए हैं। हांगकांग के स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट के अनुसार, तीन यात्रियों को छोड़कर, सभी को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दुबई स्थित वाहक के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि हमारी उड़ानों में यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों से संबंधित हांगकांग में संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद एमिरेट्स ने पाकिस्तान से यात्री सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है।

पकिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के करीब पहुंच गया है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 24 घंटों में कोरोना के 4,044 मामले दर्ज किए गए हैं और इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 92 हजार को भी पार कर गया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं के मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी है कि देश में कोरोना से 148 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही मरने वालों का कुल आंकड़ा 3,903 तक पहुंच गया है।

बता दें कि पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस संक्रमण से जूझ रही है। वैश्विक स्तर पर कोरोना से संक्रमितों की संख्या 93 लाख 94 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं मरनेवालों की संख्या 4, लाख 81 हजार के पार पहुंच गई है। पूरी दुनिया में इस वक्त अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 24 लाख 25 हजार के पार पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी