पाक: बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, तीन चीनी नागरिक समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Sat, 11 Aug 2018 03:09 PM (IST) Updated:Sat, 11 Aug 2018 03:15 PM (IST)
पाक: बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, तीन चीनी नागरिक समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल
पाक: बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, तीन चीनी नागरिक समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल

क्वेटा (पीटीआइ)। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आत्मघाती हमलावर ने ईरान निर्मित पिक-अप ट्रक को विदेशी नागरिकों से भरी बस में घुसाने की कोशिश की। ये बस विदेशी यात्रियों को लेकर डलबैंडिन क्षेत्र में स्थित साईंदाक कॉपर-गोल्ड माइन प्रोजेक्ट की ओर जा रही थी। पाकिस्तान का यह इलाका ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से सटा हुआ है।

बता दें कि इन दिनों सैकड़ों चीनी नागरिक 42 अरब अमेरिकी डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीइसी) के तहत बलूचिस्तान में विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। चीनी नागरिक सोने और तांबे की खान परियोजना में काम कर रहे थे। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, 'उन्होंने Zamyad कंपनी के पिक-अप ट्रक का इस्तेमाल किया, जो आमतौर पर तेल परिवहन के लिए उपयोग किया जाता है। आत्मघाती हमले में ट्रक को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया, जबकि बस को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।' उन्होंने बताया कि हमले में तीन चीनी नागरिक और फ्रंटियर कॉन्स्टबुलरी के दो कर्मचारी (दो विदेशियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं) घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके को सील कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों के बाद यह देश में पहला आतंकी हमला था। अतीत में इस तरह के हमले मुख्य रूप से पाकिस्तानी तालिबान और अन्य चरमपंथी समूहों द्वारा किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी