Article 370: बौखलाए पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने किया ऐसा ट्वीट, Twitter ने भेज दिया नोटिस

इमरान के मंत्री ने कहा ये सब मोदी सरकार का किया धरा पाक के संचार मंत्री को भी भारत के कानून के उल्लंघन पर मिला नोटिस।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 07:44 AM (IST)
Article 370: बौखलाए पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने किया ऐसा ट्वीट, Twitter ने भेज दिया नोटिस
Article 370: बौखलाए पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने किया ऐसा ट्वीट, Twitter ने भेज दिया नोटिस

इस्लामाबाद, आइएएनएस। कश्मीर को लेकर दुनिया भर में दुष्प्रचार कर रहे पाकिस्तान की हालत वास्तव में बहुत दयनीय हो गई है। कश्मीर मुद्दे पर दुनिया के तमाम देशों से पाकिस्तान को दुत्कार तो मिली ही है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने तो कश्मीर पर पोस्ट को लेकर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को ही नोटिस थमा दिया है। सोशल मीडिया कंपनी द्वारा किसी देश के राष्ट्रपति को नोटिस भेजने का शायद यह पहला मामला है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री ने इसके लिए भी भारत सरकार को दोषी ठहराने की कोशिश की है।

आरिफ अल्वी ने शनिवार को विदेशी मीडिया के एक वीडियो को शेयर किया था। इसमें भारत द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद कश्मीर के कथित हालात को दिखाया गया था। इस पर ट्विटर ने अल्वी को नोटिस भेज दिया, जिसमें सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि उनके अकाउंट पर कश्मीर के हालात को दर्शाने के संबंध में शिकायत मिली है।

This is Srinagar yesterday despite curfews, bans, blackouts, teargas & firing. No amount of oppression & brutality can suppress the resentment of the Kashmiris against India. They want freedom at all costs. Please retweet and let the world know. pic.twitter.com/2OqueQmJpY

— Dr. Arif Alvi (@ArifAlvi) August 24, 2019

राष्ट्रपति अल्वी को ट्विटर द्वारा भेजे नोटिस के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कहा, 'ट्विटर ने मोदी सरकार का मुखपत्र बनने के लिए सारी हदें पार कर दी है!उसने हमारे राष्ट्रपति को नोटिस भेजा है!यह बहुत ही बुरा और हास्यास्पद है।'  हालांकि, ट्विटर ने यह भी कहा है कि वह यह नहीं तय कर सका कि राष्ट्रपति के पोस्ट से किस कानून का उल्लंघन हुआ, इसलिए इस पर कोई कार्रवाई भी नहीं की गई।

Twitter has really gone too far in becoming mouthpiece of the Rogue Modi govt! They sent a notice to our President! In bad taste and simply ridiculous. pic.twitter.com/9jxhmVKaL9

— Shireen Mazari (@ShireenMazari1) August 26, 2019

वहीं, न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक पाकिस्तान के संचार मंत्री मुराद सईद ने रविवार को कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने उन्हें भी नोटिस भेजकर कहा था कि उनके एक ट्वीट से भारतीय कानून का उल्लंघन हुआ। हाल के दिनों में सैकड़ों पाकिस्तानी यूजर यह शिकायत कर चुके हैं कि कश्मीरियों के समर्थन या कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन संबंधी पोस्ट करने पर उनके अकाउंट को निलंबित कर दिया गया। खबरों के मुताबिक कश्मीर के हालात को लेकर पोस्ट करने पर ट्विटर ने 200 पाकिस्तानी अकाउंट को निलंबित किया है।

chat bot
आपका साथी