28 प्रतिशत पाकिस्तानियों ने सर्वे में कहा- COVID-19 महामारी हो गई है समाप्त

28 प्रतिशत पाकिस्तानियों को लगता है कि COVID-19 महामारी समाप्त हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कम से कम 14 फीसदी लोगों का मानना था कि महामारी कभी खत्म नहीं हो सकती।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 03 Jan 2022 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jan 2022 04:44 PM (IST)
28 प्रतिशत पाकिस्तानियों ने सर्वे में कहा- COVID-19 महामारी हो गई है समाप्त
28 प्रतिशत पाकिस्तानियों ने सर्वे में कहा- COVID-19 महामारी हो गई है समाप्त

इस्लामाबाद, एएनआइ। 34 देशों में एक मार्केट रिसर्च कंपनी द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण से पता चला है कि पाकिस्तान में उन लोगों की हिस्सेदारी सबसे अधिक थी जो सोचते थे कि महामारी खत्म हो गई है। डान की रिपोर्ट के अनुसार, 'Covid-19: Will The Pandemic Ever End and How Will We Know?' शीर्षक वाला सर्वेक्षण इप्सोस द्वारा किए गया। इसमें पता चला है कि 28 प्रतिशत पाकिस्तानियों की राय थी कि महामारी का अंत हो चुका है। अन्य देशों में केवल 9 प्रतिशत लोगों को ऐसा लगता है।

सर्वेक्षण में 18-74 वर्ष की आयु के 22,023 वयस्कों ने हिस्सा लिया और यह पाकिस्तान, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, मुख्यभूमि चीन, फ्रांस, जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन, इटली, जापान, स्पेन, अर्जेंटीना , बेल्जियम, चिली, कोलंबिया, डेनमार्क, हंगरी, भारत, इज़राइल, मलेशिया, मैक्सिको, नीदरलैंड, पेरू, पोलैंड, रोमानिया, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया, स्वीडन और स्विट्जरलैंड में आयोजित किया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कम से कम 14 फीसदी लोगों का मानना था कि महामारी कभी खत्म नहीं हो सकती। इस बीच पाकिस्तान के योजना मंत्री असद उमर ने सोमवार को चेतावनी दी कि सीओवीआईडी ​​-19 के मामले ओमिक्रोन वैरिएंट आने के बाद तेजी से बढ़ रहे हैं।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशंस सेंटर (एनसीओसी) के आंकड़ों से पता चलता है कि सकारात्मकता दर, जो 31 दिसंबर को 1.08 प्रतिशत थी, रविवार को 1.3 प्रतिशत तक पहुंच गई थी। इसके अलावा, मामलों की संख्या एक सप्ताह से भी कम समय में दोगुनी हो गई है। रविवार को, कम से कम 637 मरीज गंभीर स्थिति में भर्ती थे।

chat bot
आपका साथी