Pakistan Building Collapse: पाकिस्तान में बिल्डिंग गिरने से हादसा, 3 की मौत और 19 जख्मी

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में तीन मंजिला मैरिज हॉल बिल्डिग के गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और 19 जख्मी हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 09:46 AM (IST)
Pakistan Building Collapse: पाकिस्तान में बिल्डिंग गिरने से हादसा, 3 की मौत और 19 जख्मी
Pakistan Building Collapse: पाकिस्तान में बिल्डिंग गिरने से हादसा, 3 की मौत और 19 जख्मी

इस्लामाबाद, आइएएनएस।  पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मीरपुर जिले  में पुर्ननिर्माण के दौरान तीन मंजिली इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई वहीं 15 से अधिक लोग घायल हैं। मीरपुर के डिप्टी कमिश्नर राजा ताहिर मुमताज ने शिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि मैरिज हॉल के पुर्ननिर्माण का काम चल रहा था जब ये हादसा हुआ। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है। मदद के लिए पाकिस्तान की आर्मी व हेलीकॉप्टर मौजूद है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि अब तक 22 लोगों को निकाला जा चुका है जिसमें से तीन की मौत हो चुकी है।

जियो न्यूज के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने बताया कि मैरिज हॉल का मालिक नदीम भी इस हादसे में घायल है। राहत कर्मियों द्वारा बचाए गए श्रमिकों में से एक ने कहा, 'हादसे के वक्त 50 से अधिक श्रमिक यहां काम कर रहे थे।' मीरपुर के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि राहत कर्मियेां के साथ पाकिस्तान आर्मी के अधिकारी भी वहां मौजूद हैं और ऑपरेशन में सक्रिय हैं।

मुमताज ने आगे बताया, 'नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के क्रम में सरकार के निर्देशों के कारण किसी तरह के समारोह का आयोजन यहां नहीं किया गया था न ही कोई शादी थी।' पुलिस ने स्थानीय मीडिया से बताया कि इस हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

इसी तरह पिछले माह कराची में एक बिल्डिंग के गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई थी वहीं मार्च में कराची में ही एक बिल्डिंग के धराशायी होने के कारण 24 लोगों की जान चली गई थी। वर्ष 2015 में  पंजाब प्रांत में एक फैक्ट्री की 4 मंजिला इमारत गिर गई थी और 53 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं वर्ष 2012 में लाहौर के पूर्वी इलाके में इंडस्ट्रियल प्लांट के ध्वस्त होने से 45 लोग मर गए थे। पाकिस्तान में इमारतों का गिरना आम है क्योंकि यहां की निर्माण प्रक्रिया उतनी अच्छी नहीं। साथ ही यहां आए दिन गैस सिलिडरों में विस्फोट होते रहते हैं। इसके अलावा भारी बारिश भी बिल्डिंगों के गिरने का मुख्य कारण है। 

chat bot
आपका साथी