अफ्रीका में बढ़ते मामलों से चिंतित जुलु किंग ज्वालिथिनी, लॉकडाउन नियमों को पालन करने की अपील की

स्तर 4 लॉकडाउन के संदर्भ में कुछ व्यवसायों को अर्थव्यवस्था में वृद्धि के लिए खोलने की अनुमति दे दी गई है और बढ़ती बेरोजगारी से भी चिंताजनक हैं हालात।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 09:41 AM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 10:20 AM (IST)
अफ्रीका में बढ़ते मामलों से चिंतित जुलु किंग ज्वालिथिनी, लॉकडाउन नियमों को पालन करने की अपील की
अफ्रीका में बढ़ते मामलों से चिंतित जुलु किंग ज्वालिथिनी, लॉकडाउन नियमों को पालन करने की अपील की

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। जुलु किंग गुडविल ज्वालिथिनी ने दक्षिण अफ्रीका में लागू कोरोना वायरस से जुड़े राष्ट्रीय लॉकडाउन नियमों का पालन करने के लिए लोगों से अपील की है। दक्षिण अफ्रीका में COVID-19 मामलों ने 10,000 का आंकड़ा पार कर लिया है।

दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़े जातीय समूह के नेता ज्वालिथिनी, मुख्य रूप से क्वाज़ुलु-नताल के प्रांत में रहने वाले लगभग 12 मिलियन के किंग है। जिन्होंने उनका क्षेत्र से लोगों से सरकार और चिकित्सा विशेषज्ञों के निर्देशों का पालन करने की अपील की। रविवार को नोंगोमा में उनके शाही निवास पर संबोधित किया गया। मास्क पहनने की अनिवार्यता और शारीरिक दूरी को बनाए रखने जैसे नियमों का पालन नहीं करने वालों की बढ़ती चिंता के बीच सम्राट की यह अपील सामने आई।

दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में लॉकडाउन के लिए पांच-स्तरीय जोखिम-आधारित रणनीति में नंबर 4 स्तर के लॉकआउट में है, इस डर के साथ कि यदि लोग नियमों की अवहेलना करना जारी रखते हैं तो उच्चतम स्तर पर कोरोना के मरीजों की वापसी हो सकती है।

स्तर 4 लॉकडाउन के संदर्भ में, कुछ व्यवसायों को अर्थव्यवस्था में वृद्धि के खोलने की अनुमति दे दी गई है और बढ़ती बेरोजगारी से भी चिंताजनक हैं हालात। ज्वालिथिनी ने पिछली महामारी जैसे स्पैनिश फ्लू और द्वितीय विश्व युद्ध जैसे ऐतिहासिक घटनाओं को याद दिलाया।

उन्होंने कहा कि जो लोग उन कठिन समय के दौरान रहते थे मरते नहीं थे और कहानी कहने के लिए जीते थे। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए भी सुनना चाहिए कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए इस दुनिया को बचाएं। सम्राट ने कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, राष्ट्र विभाजित थे, लेकिन दुनिया अब महामारी से लड़ने में एकजुट है।

इससे पहले ज्वालिथिनी के कार्यालय ने पुष्टि की कि उनके सभी आधिकारिक कार्यों को अगले नोटिस तक रद्द कर दिया गया है। बता दें कि रविवार को देश में कुल 10, 015 मामलों की सूचना दी गई, जिसमें 194 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी