Refugee Camp: लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में हिंसा, संघर्ष में पांच लोगों की मौत व सात अन्य घायल

लेबनान में रविवार को एक फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में कम से कम पांच लोग मारे गए। साथ ही इसमें सात लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि दक्षिणी बंदरगाह शहर सिडोन के पास लेबनान के सबसे बड़े फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर झड़प हुई थी। जानकारी के अनुसार घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 31 Jul 2023 07:01 AM (IST) Updated:Mon, 31 Jul 2023 07:01 AM (IST)
Refugee Camp: लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में हिंसा, संघर्ष में पांच लोगों की मौत व सात अन्य घायल
लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में हिंसा। (Photo- ANI)

HighLights

  • लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में हिंसा।
  • संघर्ष में पांच की मौत, सात अन्य घायल।
  • मुश्किल परिस्थितियाों में गुजारा करते हैं शरणार्थी।

बेरूत, एएनआई। लेबनान में रविवार को एक फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में कम से कम पांच लोग मारे गए। साथ ही इसमें सात लोग घायल हो गए।

घायलों में बच्चे भी शामिल

बताया जा रहा है कि दक्षिणी बंदरगाह शहर सिडोन के पास लेबनान के सबसे बड़े फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर झड़प हुई थी। जानकारी के अनुसार, घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

भारी गोला बारूद से हमला

लेबनानी सेना के अनुसार, शिविर के बाहर एक सैन्य बैरक पर मोर्टार से हमला किया गया, जिसमें एक सैनिक घायल हो गया, जिसकी हालत स्थिर है। इस हमले में असॉल्ट राइफलें, रॉकेट चालित ग्रेनेड लॉन्चर और हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया था।

इस बीच, फिलिस्तीनी पार्टी फतह ने रविवार को एक ऑपरेशन के दौरान कमांडर अशरफ अल-आर्मौची और उनके चार साथियों की हत्या की पुष्टि की। जानकारी के अनुसार, सिडोन में इमारतों पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद लोग अपने-अपने घरों में भागे।

मुश्किल हालात में रहते हैं शरणार्थी

बता दें कि लेबनान में रहने वाले 4,50,000 से अधिक फिलिस्तीनी यूएनआरडब्ल्यूए के साथ पंजीकृत हैं। बहुसंख्यक लोग रोजगार प्रतिबंधों सहित कई प्रकार की कानूनी सीमाओं को झेल रहे हैं, और अक्सर शरणार्थी शिविरों में ऐसी स्थिति का सामना करते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी