लॉकडाउन में ढील देने की तैयारी में तुर्की, एक जुलाई से खोले जाएंगे सिनेमाघर

तुर्की जल्द ही कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडाउन प्रतिबंधोंं को कम करने की तैयारी में है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 08:57 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 08:57 AM (IST)
लॉकडाउन में ढील देने की तैयारी में तुर्की, एक जुलाई से खोले जाएंगे सिनेमाघर
लॉकडाउन में ढील देने की तैयारी में तुर्की, एक जुलाई से खोले जाएंगे सिनेमाघर

 अंकारा, एपी। तुर्की के राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में अब ढील देना शुरु कर दिया है। नई योजनाओं का खुलासा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि 1 जुलाई से सिनेमाघरों और अन्य मनोरंजन केंद्रों को फिर से खोलना शामिल है।

मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ अपनी पहली आमने-सामने की बैठक के बाद एक टेलिविज़न संबोधन में - लगभग तीन महीने की टेलीकांफ्रेंस मीटिंगों के बाद - रेसेप तैयप एर्दोगन ने यह भी घोषणा की कि विवाह पंजीकरण हॉल 15 जून को बड़े समारोहों के लिए फिर से खुलेंगे, जब शादी की पार्टी हॉल का संचालन फिर से 1 जुलाई से शुरू होगा ।

एर्दोगन ने कहा कि सरकार उन प्रतिबंधों में ढील दे रही है जो वरिष्ठ नागरिकों और नाबालिगों के आने जाने पर लगाए गए थे। 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोग अब सप्ताह में केवल एक बार के बजाय 10:00 बजे से 8:00 बजे के बीच रोज़ाना बाहर जा सकेंगे - जबकि नाबालिगों को किसी भी समय बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी, जब तक कि वे माता-पिता के साथ हों।

उन्होंने आगे कहा कि बहुत से लोग शारारिक दूरी का पालन नहीं करते है या मास्क बिना पहने पार्क, समुद्री तट और पिकनिक स्थानों पर आते थे। एर्दोगन ने कहा, हालांकि, उनका मानना ​​है आम तौर पर जनसंख्या नियमों का पालन कर रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक करीब 70 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं वायरस के कारण विश्वभर में चार लाख से अधिक लोग संक्रमित भी हुए हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामले चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में सामने आया था। यहीं से बाकी देशों में ये संक्रमण तेजी से फैलना शुरु हुआ। अब दुनियाभर के लगभग सभी देशों कोरोना की चपेट में आ गए हैं। 

chat bot
आपका साथी