बम धमाकों से दहला फिलीपींस का चर्च, 27 की मौत; 77 घायल

फिलीपींस के एक चर्च के बाहर हुए दो बम धमाकों में 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 77 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

By Arti YadavEdited By: Publish:Sun, 27 Jan 2019 02:39 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 01:27 AM (IST)
बम धमाकों से दहला फिलीपींस का चर्च, 27 की मौत; 77 घायल
बम धमाकों से दहला फिलीपींस का चर्च, 27 की मौत; 77 घायल

मनीला, एएनआइ। फिलीपींस के एक चर्च के बाहर हुए दो बम धमाकों में 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 77 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। पहला धमाका रोमन कैथोलिक कैथेड्रल के अंदर और दूसरा बाहर हुआ। इससे सड़क पर शव बिखरे नजर आए। राहत और बचाव कार्य जारी है। आशंका है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, पहला धमाका चर्च के अंदर हुआ। इसके बाद आसपास भगदड़ मच गई। जैसे ही सैनिक चर्च के पास पहुंचे, ठीक उसी वक्त बाहर परिसर में भी धमाका हो गया। रविवार को मास प्रेयर के कारण आम दिनों की तुलना में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। पुलिस का कहना है कि अब तक मिली सूचना में 10 नागरिकों के साथ 5 पुलिसकर्मियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि दूसरा धमाका तब हुआ जब पुलिस अधिकारी पहले धमाके के बाद मौके पर पहुंचे थे। फिलीपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख ऑस्कर अलबयाल्दे ने बताया कि मृतकों में सैनिक और नागरिक दोनों शामिल हैं। गंभीर घायलों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा सिटी ले जाया गया है। इन बम धमाकों के बाद रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेंजाना ने अलर्ट जारी किया गया है। सभी धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी