Dubai rains: भारतीयों को दुबई की गैरजरूरी यात्रा से बचने की सलाह, UAE में भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की गैरजरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है। यूएई में इस सप्ताह भारी वर्षा हुई थी। यह खाड़ी देश इससे उबरने की कोशिश कर रहा है। मूसलधार वर्षा के चलते दुबई और आसपास के इलाकों में बाढ़ आ गई थी। यहां हालात अब तक सामान्य नहीं हो पाए हैं।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Fri, 19 Apr 2024 07:21 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 07:21 PM (IST)
Dubai rains: भारतीयों को दुबई की गैरजरूरी यात्रा से बचने की सलाह, UAE में भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी
भारतीयों को दुबई की गैरजरूरी यात्रा से बचने की सलाह। फाइल फोटो।

HighLights

  • भारी वर्षा के चलते यहां हालात अब भी सामान्य नहीं
  • खाड़ी देश इससे उबरने की कोशिश कर रहा है

पीटीआई, दुबई। भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की गैरजरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है। दूतावास ने इस सप्ताह हुई भारी वर्षा के बाद परिचालन सामान्य होने तक दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले भारतीयों को गैरजरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने का परामर्श जारी किया है।

भारी बारिश से यूएई बेहाल

यूएई में इस सप्ताह भारी वर्षा हुई थी। यह खाड़ी देश इससे उबरने की कोशिश कर रहा है। मूसलधार वर्षा के चलते दुबई और आसपास के इलाकों में बाढ़ आ गई थी। यहां हालात अब तक सामान्य नहीं हो पाए हैं। दूतावास ने कहा कि यूएई के अधिकारी स्थिति को सामान्य करने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने सलाह दी है कि यात्री उड़ानों की प्रस्थान तिथि और समय के संबंध में संबंधित एयरलाइन से पुष्ट सूचना मिलने के बाद ही हवाईअड्डा से यात्रा कर सकते हैं।

भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

परामर्श में कहा गया कि यूएई में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ानों की संख्या को अस्थायी रूप से सीमित कर दिया गया है। दूतावास ने परामर्श में कहा कि दुबई एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को परिचालन सामान्य होने तक गैरजरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी जाती है। भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने 17 अप्रैल से आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है।

उड़ानों की संख्या सीमित

दुनिया के सबसे व्यस्त हवाईअड्डों में शामिल दुबई एयरपोर्ट से अभी तक उड़ानें सामान्य नहीं हो पाई हैं। यहां आने वाली उड़ानों की संख्या सीमित की गई हैं। दुबई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे तब तक यहां न आएं, जब तक कि उनकी उड़ान की पुष्टि न हो जाए। साथ ही निर्धारित प्रस्थान समय से केवल दो घंटे पहले ही यात्री एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस बीच समीप के अबू धाबी एयरपोर्ट से उड़ानों का परिचालन सामान्य हो गया है। यह एयरपोर्ट भी जलमग्न हो गया था।

एअर इंडिया ने रद कीं उड़ानें

एअर इंडिया ने भारी वर्षा के चलते दुबई के लिए रविवार तक की अपनी उड़ानें रद कर दी है। एयरलाइंस ने शुक्रवार को कहा कि जिन ग्राहकों ने 21 अप्रैल तक यात्रा के लिए उड़ानें बुक की हैं, उन्हें पुनर्निर्धारण पर एक बार की छूट और टिकट रद कराने पर पूर्ण रिफंड दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः 'इस तरह तो फैल जाएगी अराजकता', नॉमिनेशन रद्द मामले में SC पहुंचा उम्मीदवार तो CJI चंद्रचूड़ ने की तल्ख टिप्पणी

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: 'अब आटा के लिए तरस रहा आतंक का सप्लायर...', PM Modi ने पाकिस्तान पर किया कटाक्ष

chat bot
आपका साथी