फिर दहला काबुल, राष्ट्रपति की ईद प्रार्थना सभा पर रॉकेट से हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर रॉकेट से हमला, स्थानीय समयानुसार यह रॉकेट हमला सुबह करीब 9 बजे हुआ।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 11:16 AM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 11:52 AM (IST)
फिर दहला काबुल, राष्ट्रपति की ईद प्रार्थना सभा पर रॉकेट से हमला
फिर दहला काबुल, राष्ट्रपति की ईद प्रार्थना सभा पर रॉकेट से हमला

काबुल (एजेंसी)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर से धमाकों की गूंज से सहम उठा है। मंगलवार की सुबह काबुल में हुए रॉकेट हमले ने सबके रौंगटे खड़े कर दिये। जानकारी के मुताबिक, काबुल को निशाने बनाते हुए नौ रॉकेट दागे गए। यह हमला उस वक्त हुआ, जब राष्ट्रपति अशरफ गनी ईद की प्रार्थना सभा में बोल रहे थे।

निशाने पर काबुल, दागे गए नौ रॉकेट
स्थानीय समयानुसार यह हमला सुबह करीब 9 बजे हुआ। प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिला है कि रॉकेट को राष्ट्रपति भवन और ग्रीन जोन के आसपास के इलाके में दागा गया। अधिकारियों ने बताया कि अफगान की राजधानी काबुल के राजनयिक क्षेत्र के पास कम से कम नौ रॉकेट से हमला बोला गया। लंबे वक्त से यहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच संघर्ष चल रहा है। रेका खना जिले में स्थित ईदगाह मस्जिद के ऊपर हेलीकॉप्टर और धुएं को देखा गया, जबकि काबुल स्टेडियम के पास भी भारी सुरक्षा बल तैनात है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, 'मंगलवार सुबह आतंकवादियों के एक समूह ने रेका खना की एक इमारत पर कब्जा जमाया और फिर काबुल की तरफ रॉकेट से हमला किया।' राष्ट्रपति गनी ने रॉकेट हमलों के जवाब में कहा, 'ऐसे समूह जो हिंसा को खत्म नहीं करना चाहते हैं और रॉकेटों से हमला कर रहे हैं। वे अफगानिस्तान लोगों को विकास करने से नहीं रोक सकते हैं।'

chat bot
आपका साथी