राहुल गांधी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात की, मलेशिया भी जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली से शुक्रवार को हुई मुलाकात के समय राहुल के साथ कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और दूरसंचार उद्यमी सैम पित्रोदा भी मौजूद थे।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Fri, 09 Mar 2018 06:35 PM (IST) Updated:Fri, 09 Mar 2018 06:35 PM (IST)
राहुल गांधी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात की, मलेशिया भी जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष
राहुल गांधी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात की, मलेशिया भी जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष

सिंगापुर (पीटीआई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हसिएन लूंग और देश के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। तीन दिनों की सिंगापुर एवं मलेशिया की यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरे में वह भारतीय समुदाय और कारोबार जगत की प्रमुख हस्तियों से बातचीत भी करेंगे।

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली से शुक्रवार को हुई मुलाकात के समय राहुल के साथ कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और दूरसंचार उद्यमी सैम पित्रोदा भी मौजूद थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने फेसबुक पर पोस्ट में कहा है, 'शुक्रवार सुबह सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हसिएन लूंग से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान सैम पित्रोदा और मिलिंद देवड़ा भी मेरे साथ थे।'

देवड़ा ने ट्वीट किया है, 'सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली को देखकर खुशी होती है। पहली बार 2005 में उनसे नई दिल्ली में मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात भारत-सिंगापुर संसदीय फोरम के लंच के दौरान हुई थी।'

राहुल ने सिंगापुर के उपप्रधानमंत्री थारमन शानमुगरत्नम से भी मुलाकात की। भारतीय उद्यमियों को संबोधित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष गुरुवार को सिंगापुर पहुंचे। उन्होंने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के ली कुआन येव स्कूल ऑफ पब्लिक पालिसी को भी संबोधित किया। सिंगापुर के आइएनए स्मारक में कांग्रेस अध्यक्ष ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी। 53 लाख की आबादी वाले सिंगापुर में करीब पांच लाख भारतीय मूल के लोग हैं।

chat bot
आपका साथी