निकोलस मादुरो का दावा, ट्रंप ने कोलंबिया सरकार व माफिया को उनकी हत्‍या का आदेश दिया

वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोलंबिया को उनकी हत्‍या करने का आदेश दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 30 Jan 2019 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jan 2019 06:32 PM (IST)
निकोलस मादुरो का दावा, ट्रंप ने कोलंबिया सरकार व माफिया को उनकी हत्‍या का आदेश दिया
निकोलस मादुरो का दावा, ट्रंप ने कोलंबिया सरकार व माफिया को उनकी हत्‍या का आदेश दिया

काराकस, एजेंसी। वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोलंबिया को उनकी हत्‍या करने का आदेश दिया है। अगर ऐसा होता है कि इसके लिए ट्रंप जिम्‍मेदार होंगे।

ट्रंप के खिलाफ कड़ी टिप्‍पणी करते हुए मादुरो ने कहा कि गुएडो के साथ बातचीत करना चाहते हैं, जिन्‍होंने खुद को राष्‍ट्रपति घोषित कर दिया है, जिसको अमेरिकी राष्‍ट्रपति और अन्‍य पश्चिमी राष्‍ट्रों ने पिछले हफ्ते मान्‍यता दी है। इस बीच एक रूसी चार्टर्ड बोइंग 777 केवल दो चालक दल और बगैर यात्रियों के काराकास में उतरा है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि कथित रूप से सेंट्रल बैंक ऑफ वेनेजुएला से 20 टन सोना देश से बाहर ले जाने के लिए आया है। 

सेंट्रल बैंक के पूर्व प्रमुख और वेनेजुएला के सांसद जोस गुएरा ने दावा किया कि विमान को 840 मिलियन डॉलर या 599172 लाख रुपये मूल्य के सोने के लिए किराए पर लिया गया है, हालांकि उन्‍होंने अपने दावों के लिए कोई ठोस सबूत नहीं दिया। नॉर्डविंड एयरलाइंस की उड़ान ने सोमवार को मास्को से काराकस तक की यात्रा की, इसके बावजूद कमर्शियल ट्रैवल कंपनी रूस से वेनेजुएला के लिए कोई फ्लाइट का प्रस्‍ताव नहीं किया है।

वेनेजुएला सरकार ने इस बात से इनकार किया है कि साइमन बोलिवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक रूसी विमान खड़ा है। वहीं दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे चार्टर जेट के बारे में कोई जानकारी नहीं है।  

chat bot
आपका साथी