निशाने पर हैं फिलाडेल्फिया के एटीएम, कैश की चोरी के बाद मशीनों में धमाके

कोरोना वायरस की महामारी के कारण दुनिया भर में आर्थिक संकट मंडरा रहा है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:32 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:32 AM (IST)
निशाने पर हैं फिलाडेल्फिया के एटीएम, कैश की चोरी के बाद मशीनों में धमाके
निशाने पर हैं फिलाडेल्फिया के एटीएम, कैश की चोरी के बाद मशीनों में धमाके

फिलाडेल्फिया, एपी। इस सप्ताहांत से फिलाडेल्फिया में एटीएम पर हमले की घटनाएं हो रहीं हैं। करीब 50 एटीएम में धमाके की वारदात हुई जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एटीएम से कैश की चोरी कर मशीनों को विस्फोट कर उड़ाने की घटनाएं हुई है। 

एक 25 वर्षीय शख्स को इस आरोप में गिरफ्तार किया गया जो सड़कों पर होममेड डायनामाइट बेच रहा था साथ ही इस तरह के निर्देश भी दे रहा था कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है।  पुलिस ने पहले ही मशीनों की देखरेख करने वाले बिजनेस से आग्रह किया था कि इस तरह की वारदातों को रोकने के लिए एटीएम मशीनों से कैश को हटा दिया जाना बेहतर उपाय है। अफ्रीकी अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से अमेरिका में हो रही हिंसक प्रदर्शनों के दौरान पिट्सबर्ग और मिनियापॉलिस समेत कई अन्य शहरों मे भी कैश मशीनों को क्षति पहुंचाया जा रहा है और कैश की चोरी हो रही है लेकिन फिलाडेल्फिया में इस तरह की घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही हैं। 

 सोशल मीडिया पर डायनामाइट स्टीक बेचने वाले तालिब क्रंप को हिरासत में लिया गया है। एटीएम की लूट के लिए क्रंप डायनामाइट को गोलियों की तुलना में बेहतर हथियार बताता था साथ ही एटीएम विस्फोट के लिए इसे कैसे स्थापित करना है यह भी जानकारी देता था। यह जानकारी एटॉर्नी जनरल जोश शापिरो ने एक न्यूज कांफ्रेंस में दी। अफ्रीकी अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से अमेरिका में हो रही हिंसक प्रदर्शनों के दौरान पिट्सबर्ग और मिनियापॉलिस समेत कई अन्य शहरों मे भी कैश मशीनों को क्षति पहुंचाया जा रहा है और कैश की चोरी हो रही है लेकिन फिलाडेल्फिया में इस तरह की घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही हैं। 

अफ्रीकी अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से अमेरिका में हो रही हिंसक प्रदर्शनों के दौरान पिट्सबर्ग और मिनियापॉलिस समेत कई अन्य शहरों मे भी कैश मशीनों को क्षति पहुंचाया जा रहा है और कैश की चोरी हो रही है लेकिन फिलाडेल्फिया में इस तरह की घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही हैं। 

chat bot
आपका साथी