अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा से की मुलाकात

अशरफ गनी ने पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा और दौरे पर आए अन्य प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 13 Jun 2018 12:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jun 2018 03:39 PM (IST)
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा से की मुलाकात
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा से की मुलाकात

काबुल (एएनआइ)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने काबुल में पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा और दौरे पर आए अन्य प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। टोलो न्यूज के मुताबिक गनी के उप प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान अशरफ गनी और बाजवा ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान कार्य योजना के लिए शांति, आतंकवाद से लड़ने, हिंसा को कम करने और अफगान-स्वामित्व वाली शांति प्रक्रिया के कार्यान्वयन पर चर्चा की।

बता दें कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने रविवार को कहा था कि अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने और विस्तृत रणनीति तैयार करने के लिए दोनों देश मिलकर काम करेंगे। हुसैन ने कहा, 'अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए द्विपक्षीय आधार पर व्यापक रणनीति पर दोनों देश काम कर रहे हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता हमारा मुख्य उद्देश्य है और पाकिस्तान इस संबंध में अपनी उचित भूमिका निभा रहा है।'

सोमवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान एक-दूसरे की राजधानी में अधिकारी तैनात करने पर सहमत हुए थे। खुफिया सेवा साझा करने के लिए तोरखम और चमन में ग्राउंड समन्वय केंद्र (जीसीसी) की स्थापना की जाएगी और सीमा पार आतंकी गतिविधियों पर निगरानी रखी जाएगी। दोनों देशों के सैन्य संचालन (डीजीएमओ) के निदेशक जनरलों ने सुरक्षा क्षेत्रों में और सहयोग के तरीकों का पता लगाने के लिए पाकिस्तान के रावलपिंडी में मुलाकात की।

chat bot
आपका साथी