न्यूजीलैंड : सामने आए संक्रमण के नए मामले, ऑकलैंड में और सख्त हुआ लॉकडाउन

प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन ने घोषणा करते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में लॉकडाउन की अवधि और आगे बढ़ी दी गई है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 02:12 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 02:12 PM (IST)
न्यूजीलैंड : सामने आए संक्रमण के नए मामले, ऑकलैंड में और सख्त हुआ लॉकडाउन
न्यूजीलैंड : सामने आए संक्रमण के नए मामले, ऑकलैंड में और सख्त हुआ लॉकडाउन

वेलिंगटन, एएनआइ। कोरोना संकट को देखते हुए न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में COVID-19 लॉकडाउन की अवधि और आगे बढ़ा दी गई है एवं नियम और सख्त कर दिए गए हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सोमवार से पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ऑकलैंड के नियमों में और सख्ती बरतते हुए तीसरे स्तर का लॉकडाउन लागू कर दिया है। सरकार की तरफ से कैबिनेट मीटिंग में घोषणा की गई है कि ऑकलैंड के अलावा, अन्य शहरों में दूसरे स्तर के ही प्रतिबंध लागू रहेंगे। नई घोषणा के मुताबिक, ऑकलैंड में 26 अगस्त तक नए प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। नए नियमों के तहत लोगों से घर से ही काम करने का आग्रह किया गया है और स्कूलों को भी बंद करके छात्रों से घर पर रहकर ही पढ़ाई करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि सोमवार को न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,332 तक पहुंच गई है। इसके अलावा देश में 123 एक्टिव केस हैं।

बता दें कि दुनियाभर में अभी तक कोरोना संक्रमण के 2.34 करोड़ मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, देश में अभी तक 2,34,34,221 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 8,08,928 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना से प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है। यहां अभी तक 57,03,586 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 176,808 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद दूसरे स्थान पर ब्राजील हैं जहां मरीजों की तादाद बढ़कर 35,82,362 हो गई है। 900 लोगों की मौत भी हुई है। देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 1,14,250 हो गई है। इसके बाद तीसरे स्थान पर भारत है जहां संक्रमितों का आंकड़ा 31 लाख को पार कर गया है।

chat bot
आपका साथी