Australia Bushfire में देश के सबसे लंबे पिज्‍जा की भी होगी भूमिका, ऐसे करेगा दमकलकर्मियों की मदद

रेस्‍टोरेंट ने ऑस्‍ट्रेलिया बुशफायर को बुझाने में जुटे दमकलकर्मियों की मदद के लिए 103 मीटर लंबा पिज्‍जा बनाया है। इसके जरिए आने वाले फंड इन्‍हें सौंप दिया जाएगा।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 09:54 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 04:27 PM (IST)
Australia Bushfire में देश के सबसे लंबे पिज्‍जा की भी होगी भूमिका,  ऐसे करेगा दमकलकर्मियों की मदद
Australia Bushfire में देश के सबसे लंबे पिज्‍जा की भी होगी भूमिका, ऐसे करेगा दमकलकर्मियों की मदद

सिडनी (रायटर्स)। आस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग (Australia Bushfire) अभी तक पूरी तरह बुझ नहीं पाई है। इसे बुझाने के लिए दमकलकर्मी (Firefighters) पूरी मशक्‍कत कर रहे हैं। इस क्रम में उनकी मदद के लिए यहां का एक इटैलियन रेस्‍टोरेंट आगे आया है। दरअसल, रेस्‍टोरेंट ने 103 मीटर (338 फुट) लंबाई वाला पिज्‍जा (Margherita pizza) बनाया है। इसके जरिए जो भी फंड एकत्रित किया जाएगा वह इन दमकलकर्मियों को सौंपा जाएगा।

बता दें कि इस पिज्‍जा का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है। इसे मिलने वाली लोकप्रियता को देखते हुए रेस्‍टोरेंट ने एक प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इसके अंतर्गत लोगों को यह बताना है कि इस पिज्‍जा में कितने किलोग्राम आटे (Flour)  का इस्‍तेमाल किया गया है। इसे बनाने में कुल 4 घंटे का समय लगा है। यह ऑस्‍ट्रेलिया का सबसे लंबा पिज्‍जा है। 

संकट से प्रभावित समुदायों की मदद के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई रेड क्रॉस समेत कई संगठन डोनेशन स्‍वीकार कर रहे हैं। इस आग के लिए दुनिया के कोने-कोने से मदद के लिए हाथ बढ़ाए जा रहे हैं। इस क्रम में ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रॉबर्टसन ने भी चैरिटी क्रिकेट मैच के आयोजन की बात कही है। उन्‍होंने कहा है कि वे पीड़ितों की मदद के लिए चैरिटी मैच का आयोजन करेंगे। इस मैच में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं।  यहां के कुछ रेस्‍टोरेंट, कैफे और बार भी अपनी कमाई का कुछ हिस्‍सा आग पीड़ितों के लिए दान में दे रहे हैं।

नवंबर 2019 से ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में 20 से अधिक मौत हुई, हजारों घर खाक हो गए, हजारों हेक्‍टेयर जंगल इसमें जलकर खाक हो गए वहीं 50 करोड़ से अधिक जानवर जलकर मर गए।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के जले जंगलों को अपना रूप वापस पाने में लगेंगे लगभग 100 साल

Australian Bushfire: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में मरने वालों की संख्या हुई 29 

chat bot
आपका साथी