भारतीय फोटो जर्नलिस्‍ट श्रीलंका में गिरफ्तार, अदालत ने 15 दिन की रिमांड पर भेजा

श्रीलंका के सेंट सेबेस्टियन चर्च में बमबारी में मारे गए एक छात्र के बारे में जानकारी प्राप्‍त करने के लिए स्‍कूल में प्रवेश करना चाह रहे थे।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 11:58 AM (IST)
भारतीय फोटो जर्नलिस्‍ट श्रीलंका में गिरफ्तार, अदालत ने 15 दिन की रिमांड पर भेजा
भारतीय फोटो जर्नलिस्‍ट श्रीलंका में गिरफ्तार, अदालत ने 15 दिन की रिमांड पर भेजा

काेलंबो, पीटीआइ। श्रीलंकाई पुलिस ने एक भारतीय फोटो पत्रकार को गिरफ्तार किया है। अदालत में पेशी के दौरान श्रीलंकाई पुलिस ने दानिश को 15 दिन के रिमांड पर मांगा था। अदालत ने पुलिस की मांग को मानते हुए दानिश को 15 दिन के रिमांड पर सौंप दिया।

बता दें कि एक समाचार एजेंसी के लिए काम कर रहे सिद्दीकी अहमद दानिश को उस वक्‍त गिरफ्तार किया गया, जब वह नेगाेंबो शहर में एक स्‍कूल में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे थे। स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के सेंट सेबेस्टियन चर्च में बमबारी में मारे गए एक छात्र के बारे में जानकारी प्राप्‍त करने के लिए स्‍कूल में प्रवेश करना चाह रहे थे। बम विस्‍फोट में मारा गया छात्र इसी स्‍कूल में पढ़ता था। लेकिन उस समय स्कूल में मौजूद माता-पिता ने पुलिस को सतर्क किया था।

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने दानिश को गिरफ्तार कर लिया। दानिश मुलत: नई दिल्‍ली के रहने वाले हैं। वह रॉयटर्स समाचार एजेंसी के लिए काम करते हैं। श्रीलंकाई पुलिस का कहना है कि उन्‍हें अनधिकृत प्रवेश के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्‍हें मजिस्‍ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उन्‍हें 15 दिनों तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

फ‍िलहाल, पुलिस उक्‍त पत्रकार से पूछताछ कर रही है। श्रीलंका में बम विस्‍फोट के समय यह भारतीय पत्रकार श्रीलंका में थे। इस विस्‍फोट में 250 से अधिक लोग मारे गए थे और लगभग 500 अन्य घायल हुए थे। कयास लगाए जो रहे हैं कि पुलिस अपनी पूछताछ में सेंट सेबेस्टियन चर्च में हुई बमबारी पर भी पूछताछ कर सकती है। 

chat bot
आपका साथी