वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने अमेरिकी NSA बोल्टन पर लगाया जानलेवा हमला कराने का आरोप

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को NSA बोल्टन की गतिविधियों की जांच करानी चाहिए।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 07:37 PM (IST)
वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने अमेरिकी NSA बोल्टन पर लगाया जानलेवा हमला कराने का आरोप
वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने अमेरिकी NSA बोल्टन पर लगाया जानलेवा हमला कराने का आरोप

ब्यूनस आयर्स, एएनआइ। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। मादुरो ने दावा किया है कि पिछले साल उन पर हुए आत्मघाती हमले की साजिश बोल्टन ने ही रची थी।

माना जा रहा है कि वेनेजुएला से जुड़ी सभी संपत्तियां फ्रीज करने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के जवाब में मादुरो ने यह बयान दिया है।

सरकारी टीवी चैनल पर प्रसारित एक इंटरव्यू में मादुरो ने कहा, आत्मघाती हमले के एक साल बाद आज मेरे पास सुबूत हैं। जिनसे साबित होता है कि व्हाइट हाउस से बोल्टन के निर्देश पर ही यह हमला किया गया था। इसके पीछे आपराधिक सोच और हत्यारे का दिमाग रखने वाले बोल्टन ही हैं।

मादुरो ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को बोल्टन की गतिविधियों की जांच करानी चाहिए। पिछले साल अगस्त में वेनेजुएला की राजधानी कराकस में एक सैनिक परेड के दौरान मादुरो पर हमले की कोशिश हुई थी।

मादुरो जिस मंच से भाषण दे रहे थे, उसके पास ही कई ड्रोन में धमाके हुए थे। इस हमले में मादुरो को तो कोई नुकसान नहीं पहुंचा था लेकिन सात सैनिक घायल हो गए थे। तब मादुरो ने वेनेजुएला के दक्षिणपंथी विपक्ष, अमेरिका और कोलंबिया की सरकार पर इस हमले का आरोप लगाया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी