अफगानिस्तान के काबुल में हुआ बम धमाका, एक पूर्व न्यूज़ एंकर समेत दो अन्य लोगों की मौत

काबुल के एक पूर्व समाचार प्रस्तुतकर्ता यम सियावाश की शनिवार सुबह काबुल के पीडी 9 में मकरायन-ए-चार क्षेत्र में एक विस्फोट में मौत हो गई। टोलो न्यूज के पूर्व न्यूज़ प्रजेंटर सियावाश और दो अन्य लोग IED ब्लास्ट में मारे गए। इस धमाके में उनकी गाड़ियों को निशाना बनाया गया।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 02:55 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 02:59 PM (IST)
अफगानिस्तान के काबुल में हुआ बम धमाका, एक पूर्व न्यूज़ एंकर समेत दो अन्य लोगों की मौत
अफगानिस्तान के काबुल में आज एक बड़ा बम धमाका हो गया।

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान के काबुल में आज एक बड़ा बम धमाका हुआ है। इस धमाके में एक पूर्व न्यूज़ एंकर समेत दो अन्य लोगों की मौत हो गई है। अफगानिस्तान के टोलो न्यूज़ ने बताया कि इस धमाके में काबुल के एक पूर्व समाचार प्रस्तुतकर्ता यम सियावाश की शनिवार सुबह काबुल के पीडी 9 में मकरायन-ए-चार क्षेत्र में एक विस्फोट में मौत हो गई। टोलो न्यूज के पूर्व न्यूज़ प्रजेंटर सियावाश और दो अन्य लोग IED ब्लास्ट में मारे गए। इस धमाके में उनकी गाड़ियों को निशाना बनाया गया था।

काबुल यूनिवर्सिटी में बम धमाका, 22 लोगों की मौत

इससे पहले बंदूक धारियों ने काबुल विश्वविद्यालय में बम धमाका किया था। इसमें कम से कम 22 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए हैं। दोहा में तालिबान के साथ शांति वार्ता शुरू करने के चल रहे प्रयासों के बीच अफगानिस्तान में हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

काबुल विश्वविद्यालय में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। हमले का दावा इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी समूह द्वारा किया गया था। मोंडे की घटना अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिक्षा संस्थान पर लगभग दो सप्ताह में हुआ दूसरा हमला था। पिछले महीने एक आत्मघाती बम धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से अधिकांश छात्र थे।

इस हमले से पहले तालिबान ने एक बयान जारी कर इस हमले पर सफाई दी। तालिबान ने कहा है कि उसका इस हमले से कोई लेना देना नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे आतंकियों की कायराना हरकत बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा- मैं काबुल यूनिवर्सिटी में कायरतापूर्वक आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि हमारी प्रार्थना पीड़ितों और घायलों के परिवारों के साथ है। हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के बहादुर संघर्ष का समर्थन करना जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी