डेनमार्क : भयंकर ट्रेन हादसे में छह की मौत, 16 घायल;कइयों की हालत गंभीर

डेनमार्क में एक खौफनाक ट्रेन हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 08:02 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jan 2019 08:02 AM (IST)
डेनमार्क : भयंकर ट्रेन हादसे में छह की मौत, 16 घायल;कइयों की हालत गंभीर
डेनमार्क : भयंकर ट्रेन हादसे में छह की मौत, 16 घायल;कइयों की हालत गंभीर

डेनमार्क, रॉयटर्स। डेनमार्क में एक खौफनाक ट्रेन हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एक पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई। यह हादसा डेनमार्क के दो मुख्य द्वीपों को जोड़ने वाले पुल के समीप हुआ। दोनों ट्रेन के बीच की यह टक्कर इतनी भयंकर थी कि ट्रेन का डिब्बा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

पैसेंजर ट्रेन करीब 131 यात्रियों को लेकर राजधानी कोपेनहेगन की ओर जा रही थी, जब उसकी टक्कर मालगाड़ी से हुई। हादसे में छह लोगों की मौत के अलावा 16 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह दुर्घटना सुबह करीब 7.35 बजे हुई।  डेनमार्क के प्रधानमंत्री ने ट्वीटकर हादसे में दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'ग्रेट बेल्ट ब्रिज पर हुई ट्रेन हादसे में कई लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे ने हम सभी को हिलाकर रख दिया है।'

इस हादसे के बाद ब्रिज को बंद कर दिया गया है, हालांकि दोनों ओर से आने-जाने वाले कार ट्रैफिक को दोबारा शुरू कर दिया गया है। डेनमार्क के रेल ऑपरेटर बान्डनमार्क ने कहा कि गुरुवार से पहले रेल यातायात शुरू होने की उम्मीद नहीं है। 

बता दें कि ग्रेट बेल्ट डेनमार्क और स्वीडन को जर्मनी से जोड़ता है, जहां से प्रत्येक दिन लगभग 21,000 पैसेंजर ट्रेन गुजरती हैं। वहीं, सड़क मार्ग से 27,000 से अधिक वाहनों गुजरते हैं।

chat bot
आपका साथी