Coronavirus: संयुक्त राष्ट्र के जेनेवा कार्यालय में 9 का टेस्ट पॉजीटिव

शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक यूएन ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को संक्रमितों की गोपनीय रखकर यह जानकारी दी है और यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र सभी तरह की एहतियात बरती जा रही है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 08:57 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 08:57 AM (IST)
Coronavirus: संयुक्त राष्ट्र के जेनेवा कार्यालय में 9 का टेस्ट पॉजीटिव
Coronavirus: संयुक्त राष्ट्र के जेनेवा कार्यालय में 9 का टेस्ट पॉजीटिव

जेनेवा, आइएएनएस। संयुक्त राष्ट्र के जेनेवा स्थित कार्यालय में 9 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव पाया गया है। यूएन इंफोर्मेशन संयुक्त राष्ट्र सूचना सेवा के निदेशक एलेसेंड्रा वेल्लुसी (Alessandra Vellucci) ने इस बात की जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी शिन्हुआ न्यूय के मुताबिक यूएन ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को संक्रमितों की पहचान बताए बिना यह जानकारी दी है और साथ ही यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र सभी तरह की एहतियात बरती जा रही है।

वेल्लुसी ने आगे बताया कि यूनाइटेड नेशन इस वक्त स्वीटजरलैंड और विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ देश में इसके प्रकोप से बचने को लेकर काम कर रहा है। इससे पहले 28 मार्च को यहां हुई एक प्रेस ब्रीफिंग में वेल्लुसी ने कहा था कि यूनाइटेड नेशन के दुनियाभर में काम कर रहे स्टाफ में 78 लोगों में COVID-19 टेस्ट पॉजीटिव पाया गया है। जेनेवा में मौजूद यूएन कार्यालय के अलावा इंटरनेशनल लेबर ऑर्गेनाइजेशन, वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेश के स्टाफ मेंबर्स में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

अब संयुक्त राष्ट्र के अधिकांश कर्मचारियों के साथ, जेनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने घोषणा की है कि प्रकोप के प्रसार को रोकने के प्रयासों में योगदान देने के लिए अपने कार्यालयों तक पहुंचने वाले लोगों की संख्या को कम करना जारी रखना महत्वपूर्ण है। बता दें कि अब तक स्वीटजरलैंड में 16,176 मामलों की पुष्टि की गई है जबकि 373 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी