कोरोना का कहर: सिंगापुर में 600 से ज्यादा विदेशी कामगार संक्रमित मिले

सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री चान चुन सिंग ने रविवार को कहा कि लॉकडाउन के कड़े नियमों से सेवा और व्यवसाय के चुनिंदा क्षेत्रों को ढील दी जाएगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 05:38 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 06:22 PM (IST)
कोरोना का कहर: सिंगापुर में 600 से ज्यादा विदेशी कामगार संक्रमित मिले
कोरोना का कहर: सिंगापुर में 600 से ज्यादा विदेशी कामगार संक्रमित मिले

सिंगापुर, प्रेट्र। सिंगापुर में रविवार को कोरोना संक्रमण के 657 नए मामले सामने आए। इनमें से दस को छोड़कर बाकी सभी मामले विदेशी कामगारों के बीच से हैं। डॉरमिट्री में रहने वाले इन कामगारों में बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। सिंगापुर में अब तक कोरोना के 18 हजार 205 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें ज्यादातर विदेशी कामगार हैं।

कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी

संक्रमण के मामलों में पूर्व के मुकाबले आई कमी को देखते हुए सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री चान चुन सिंग ने रविवार को कहा कि लॉकडाउन के कड़े नियमों से सेवा और व्यवसाय के चुनिंदा क्षेत्रों को ढील दी जाएगी।

कोरोना के रोकथाम के लिए एक जून तक लॉकडाउन जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री

एक दिन पहले हालांकि सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री गान किम योंग ने कहा था कि संक्रमण की रोकथाम के लिए एक जून तक लॉकडाउन जरूरी है।

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया में सीमा पर झड़प

उत्तर और दक्षिण कोरिया के जवानों के बीच रविवार को सीमा पर झड़प हो गई। दोनों तरफ से कई राउंड गोलीबारी हुई। दक्षिण कोरिया का आरोप है कि दो साल बाद पहली बार सीमा पर प्रतिद्वंद्वी ने इस तरह का अभूतपूर्व कदम उठाया। दोनों देशों के बीच सीमा पर पहले भी टकराव होता रहा है, लेकिन रविवार की घटना इस बात की तरफ इशारा करती है कि दोनों कोरियाई देशों के बीच तनाव कायम है। सियोल में दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा, उत्तर कोरिया के सैनिकों ने हमारी सुरक्षा पोस्ट पर कई राउंड गोलीबारी की। इसके बाद हमने भी दो राउंड जवाबी गोलीबारी की। उत्तर कोरिया की आधिकारिक न्यूज एजेंसी केसीएनए ने घटना की पुष्टि नहीं की है। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वह तनाव कम करने के लिए सैन्य हॉटलाइन के जरिये उत्तर कोरिया से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है।

एक दिन पहले दिखे थे किम

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन खराब सेहत की अटकलों के बीच बीते शुक्रवार को करीब 20 दिनों बाद सार्वजनिक तौर पर दिखाई दिए थे। केसीएनए के मुताबिक किम ने राजधानी प्योंगयांग के नजदीक एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री का निर्माण कार्य पूरा होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की। 15 अप्रैल को अपने दादा और उत्तर कोरिया के संस्थापक के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में किम के नहीं पहुंचने पर उनकी सेहत को लेकर सवाल उठने लगे थे।

chat bot
आपका साथी