Sri Lanka: श्रीलंका में कार रेसिंग के दौरान बड़ी दुर्घटना, दर्शकों को कुचलते हुए निकली कार; 7 की मौत

श्रीलंका के सेंट्रल हिल में एक मोटर कार रेसिंग (Car Racing Sri Lanka) के दौरान हुई दुर्घटना में आठ वर्ष की एक बच्ची समेत सात लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। फॉक्स हिल सुपर क्रास 2024 में भाग ले रही एक कार ट्रैक से उतर कर दर्शकों के बीच घुस गई। रेसिंग देखने के लिए एक लाख से ज्यादा लोग जुटे थे।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Sun, 21 Apr 2024 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2024 10:50 PM (IST)
Sri Lanka: श्रीलंका में कार रेसिंग के दौरान बड़ी दुर्घटना, दर्शकों को कुचलते हुए निकली कार; 7 की मौत
श्रीलंका में कार रेसिंग के दौरान बड़ी दुर्घटना (Image: Representative)

HighLights

  • श्रीलंका में कार रेसिंग के दौरान बड़ी दुर्घटना
  • दर्शकों को कुचलते हुए निकली कार
  • सात की मौत, 23 घायल

कोलंबो, आइएएनएस। श्रीलंका के सेंट्रल हिल में एक मोटर कार रेसिंग के दौरान हुई दुर्घटना में आठ वर्ष की एक बच्ची समेत सात लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। श्रीलंकाई सेना ने राष्ट्रीय नववर्ष के अवसर पर रविवार को कार रेसिंग का आयोजन किया था। पुलिस प्रवक्ता डीआइजी निहाल थल्डुवा ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 23 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फाक्स हिल सुपर क्रास 2024 में भाग ले रही एक कार ट्रैक से उतर कर दर्शकों के बीच घुस गई। रेसिंग देखने के लिए एक लाख से ज्यादा लोग जुटे थे। यह रेसिंग श्रीलंका के मध्य हाईलैंड्स के दियातलावा में आयोजित की गई थी। दियातलावा में सैनिकों को प्रशिक्षण दिया जाता है।

पांच साल बाद रेस फिर से हुई बहाल

अप्रैल में सिंहली नववर्ष के अवकाश के दौरान छुट्टियां मना रहे लोग सेंट्रल हिल्स में एकत्र होते हैं और कार रेस एवं घुड़दौड़ जैसी प्रतियोगिताएं होती हैं। फॉक्स हिल रेस को 2019 में ईस्टर संडे हमले के बाद बंद कर दिया गया था। पांच वर्ष बाद यह रेस फिर से बहाल हुई, लेकिन दुर्भाग्य से रविवार को हुए आयोजन में दुर्घटना हो गई।

यह भी पढ़ें: Easter Sunday Terror: श्रीलंका में ईस्टर संडे आतंकी हमले की 5वीं बरसी, भारत ने की आतंकवाद की निंदा

यह भी पढ़ें: Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने की दो और सीमा शुल्क अधिकारियों की हत्या, बारूदी सुरंग फटने से दो किशोरों की मौत

chat bot
आपका साथी