Cyclone Fani: भारत में कहर बरपाने के बाद तूफान 'फणि' ने बांग्लादेश में भी मचाई तबाही

बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान फणि से मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है जबकि 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 16 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 05 May 2019 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 07:05 PM (IST)
Cyclone Fani: भारत में कहर बरपाने के बाद तूफान 'फणि' ने बांग्लादेश में भी मचाई तबाही
Cyclone Fani: भारत में कहर बरपाने के बाद तूफान 'फणि' ने बांग्लादेश में भी मचाई तबाही

ढाका, एजेंसियां। भारत में 33 लोगों की जान लेने वाला चक्रवाती तूफान 'फणि' ने बांग्लादेश में भी तबाही मचाई है। बांग्लादेश में इस तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री इनामुर रहमान ने बताया कि इस आपदा में 60 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। अधिकारियों ने कहा है कि 16 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, भारत में तबाही मचाने के बाद यह तूफान थोड़ा कमजोर पड़कर शनिवार को सुबह बांग्लादेश में दाखिला हुआ था। फ‍िर भी इसने बांग्लादेश के तटवर्ती शहरों और गांवों में कहर बरपाया। तूफान से 2,000 से ज्यादा घर नष्ट हो गए हैं। तूफान के कारण 16 लाख से ज्यादा लोगों ने 4,000 कैंपों में शरण ले रखी है। हालांकि, इसके थमने के बाद लोगों ने अपने घरों की ओर लौटना शुरू कर दिया है। रविवार सुबह से नौका सेवाएं भी शुरू कर दी गईं।

बांग्लादेश के मौसम विभाग ने कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और आंधी या गरज के साथ बारिश हो सकती है। देश के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति और इंटरनेट सेवा बहाल करने का काम जारी है। देश के तटवर्ती इलाकों में तटबंधों के टूटने की वजह से करीब 36 गांवों में पानी भर गया है। मीडिया रिपोर्टों में मरने वालों की संख्या 14 बताई गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी